French Open: सेरेना विलियम्स चोट लगने के बाद टूर्नामेंट से हटने को हुईं मजबूर

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Sep 30, 2020 | 19:50 IST

Serena Williams Injured: अमेरिका की दिग्गज टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स को फ्रेंच ओपन 2020 के बीच में ही टूर्नामेंट से हटना पड़ा है। सेरेना को टखने में चोट

Serena Williams
सेरेना विलियम्स फ्रेंच ओपन 2020 से हुईं बाहर  |  तस्वीर साभार: AP

पेरिस, 30 सितंबर: सेरेना विलियम्स ने टखने की चोट के कारण बुधवार को दूसरे दौर के मैच से पहले ही फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया। तीन हफ्ते पहले अमेरिकी ओपन के सेमीफाइनल में मिली हार के दौरान वह चोटिल हो गयी थीं। तेईस बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन ने कहा कि उन्हें चोट से उबरने के लिये काफी समय नहीं मिला और उन्हें चार से छह हफ्ते तक आराम करना होगा।

अमेरिका की 39 वर्षीय स्टार को एक घंटे बाद रोलां गैरां के दूसरे दोर में स्वेताना पिरोनकोवा से भिड़ना था लेकिन उन्होंने कहा कि उन्हें चलने में भी काफी परेशानी हो रही है। सेरेना ने थोड़ा सा वार्म-अप किया और फिर फैसला किया कि वह खेल जारी नहीं रख पायेंगी। उनके घुटने के नीचे पैर के पिछले हिस्से से टखने तक जाने वाली मांसपेशियों में चोट है। साथ ही उन्होंने कहा कि उनके इस साल और कोई टूर्नामेंट खेलने की संभावना लगभग नहीं है।

सेरेना ने अपने कोच पैट्रिक मोराटोग्लू से बात की और कहा, ‘‘हम दोनों ने इसके बारे में सोचा और हमने फैसला किया कि मेरे लिये आज कोशिश करना और खेलना ठीक नहीं होगा।’’ वर्ष 2014 में पेरिस में दूसरे दौर में हारने के बाद यह स्टार खिलाड़ी किसी भी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में इतनी जल्दी पहली बार बाहर हुई है। वह 2018 फ्रेंच ओपन में भी चौथे दौर से पहले मांसपेशियों के खिंचाव के कारण बाहर हो गयी थीं जो मां बनने के बाद उनका पहला ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट था।

सेरेना ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि मुझे चार से छह हफ्तों तक आराम करना होगा और कुछ नहीं करना होगा, कम से कम दो हफ्तों का तो आराम करना होगा।’’ उन्होंने कहा कि उन्हें पैदल चलने में भी परेशानी हो रही है और उन्हें इससे उबरने की कोशिश करनी चाहिए।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर