Wimbledon: सानिया मिर्जा और बेथानी सैंड्स का सफर हुआ समाप्‍त, कोको गॉफ की एकतरफा जीत

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Jul 04, 2021 | 00:58 IST

Sania Mirza: तीन साल के बाद इस टूर्नामेंट में वापसी करने वाली सानिया और उनकी जोड़ीदार को वेरोनिका कुडरमेतोवा और एलेना वेस्नीना की जोड़ी ने सीधे सेटों में मात दी।

sania mirza and bethani matek sands at wimbledon
सानिया मिर्जा और बेथानी माटेक सैंड्स 
मुख्य बातें
  • सानिया मिर्जा और माटेक-सैंड्स का सफर दूसरे दौर में समाप्‍त हुआ
  • सानिया-सैंड्स की जोड़ी को वेरोनिका कुडरमेतोवा और एलेना वेस्नीना ने सीधे सेटों में हराया
  • सानिया अब मिश्रित युगल में रोहन बोपन्‍ना के साथ दूसरे दौर में खेलती नजर आएंगी

लंदन: भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और उनकी अमेरिकी जोड़ीदार बेथानी माटेक-सैंड्स शनिवार को यहां महिला युगल के दूसरे दौर में लगातार सेट में हारकर विम्बलडन से बाहर हो गयी। तीन साल के बाद इस टूर्नामेंट में वापसी कर रही सानिया और उनकी जोड़ीदार को वेरोनिका कुडरमेतोवा और एलेना वेस्नीना की रूस की जोड़ी से एक घंटे 28 मिनट तक चले मुकाबले में 4-6 3-6 से हार का सामना करना पड़ा। सानिया हालांकि मिश्रित युगल के जरिये टूर्नामेंट में बनीं हुई है, जहां उनकी और रोहन बोपन्ना की अनुभवी जोड़ी दूसरे दौर का मैच खेलेगी।

बेरेटिनी और सोनेगो चौथे दौर में पहुंचे

सातवीं सीड इटली के मातेओ बेरेटिनी और 23वीं सीड लोरेंजो सोनेगो अपने-अपने मुकाबले जीत विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के चौथे दौर में पहुंच गए हैं। बेरेटिनी ने स्लोवेनिया के अल्जाज बेडेने को एक घंटे 41 मिनट तक चले मुकाबले में 6-4, 6-4, 6-4 से हराया। यह मुकाबला बारिश के कारण एक घंटे 31 मिनट तक रुका रहा था।

इस बीच, इटली के ही सोनेगो ने ऑस्ट्रेलिा के जेम्स डकवर्थ को एक घंटे 47 मिनट तक चले मुकाबले में 6-3, 6-4, 6-4 से हराया। टूर्नामेंट के इतिहास में यह तीसरी बार हुआ है जब इटली के दो खिलाड़ियों ने चौथे दौर में जगह बनाई है। बेरेटिनी का अगले दौर में बेलारूस के इलिया इवाश्का से मुकाबला होगा जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के जॉर्डन थॉम्पसन को दो घंटे तक चले मुकाबले में 6-4, 6-4, 6-4 से हराया।

कोको गॉफ विम्बलडन के चौथे दौर में पहुंची

अमेरिका की 17 वर्षीय कोको गॉफ ने काजा जुवान पर 6-3 6-3 से जीत दर्ज कर विम्बलडन टेनिस ग्रैंडस्लैम के चौथे दौर में प्रवेश किया। गॉफ 2019 में भी यहां तक का सफर तय करने में सफल रही थीं। उन्होंने अपनी प्रतिद्वंद्वी को हराने के लिये 21 विनर लगाये और पांच बार सर्विस तोड़ी। अब गॉफ का सामना सोमवार को पूर्व विम्बलडन चैम्पियन एंजलिक कर्बर से होगा।

पुरूषों के वर्ग में सातवीं वरीयता प्राप्त माटियो बेरेटिनी ने एलजाज बेडेने पर 6-4, 6-4, 6-4 की जीत से अगले दौर में जगह बनायी। वहीं एम्मा राडूकानू ओपन युग में विम्बलडन के चौथे दौर में पहुंचने वाली युवा ब्रिटिश महिला खिलाड़ी बन गयीं। 18 वर्षीय राडूकानू अपना पहला ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट खेल रही हैं और उन्होंने तीसरे दौर में अनुभवी सोराना सर्स्टी को 6-3, 7-5 से हराया।

राडूकानू से पहले देबोराह जेवांस 19 साल की उम्र में 1979 में विम्बलडन के चौथे दौर में पहुंचने वाली युवा ब्रिटिश महिला खिलाड़ी थीं। कर्बर ने बारिश से विलंब के बाद तीसरे दौर के मुकाबले में वापसी करते हुए आलिकसांद्रा सासनोविच को 2-6, 6-0, 6-1 से मात दी। ड्रॉ में अब कर्बर एकमात्र पूर्व महिला चैम्पियन बची हैं। सासनोविच ने पहले दौर में सेरेना विलियम्स के चोट के कारण हटने से दूसरे दौर में प्रवेश किया था।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर