ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022: राफेल नडाल ने क्वार्टर फाइनल में की एंट्री, टेनिस स्टार ने 21वीं बार किया ये कारनामा

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Jan 23, 2022 | 14:54 IST

Rafael Nadal in Australian Open 2022: टेनिस स्टार राफेल नडाल ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में एंट्री कर ली है। नडाल ने साथ ही एक अनोखा कारनामा अंजाम दिया।

Rafael Nadal in Australian Open
राफेल नडाल  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022
  • क्वार्टर फाइनल में पहुंचे नडाल
  • एड्रियन मनारिनो को दी शिकस्त

मेलबर्न: दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी रफेल नडाल ने रविवार को यहां एड्रियन मनारिनो को सीधे सेट में हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में 14वीं बार जगह बनाई। नडाल ने चौथे दौर के मुकाबले में 7-6 (14), 6-2, 6-2 से जीत दर्ज की। 

उन्हें पहले सेट के टाईब्रेक में जीत दर्ज करने के लिए 28 मिनट 40 सेकेंड तक जूझना पड़ा और इस दौरान उन्होंने सातवें सेट प्वाइंट पर जीत दर्ज की। बाएं हाथ से खेलने वाले नडाल की बाएं हाथ से खेलने वाले खिलाड़ियों पर यह लगातार 21वीं जीत है।

नडाल ने इसके साथ ही ऑस्ट्रेलियन ओपन के पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में सबसे अधिक बार जगह बनाने वालों की सूची में जॉन न्यूकॉम्ब के साथ दूसरे स्थान पर जगह बनाई। रोजर फेडरर 15 बार क्वार्टर फाइनल में जगह बनाकर शीर्ष पर हैं।

यह भी पढ़ें: भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने किया संन्यास का ऐलान

नडाल ने 45वीं बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के अंतिम आठ में जगह बनाई है और वह सर्वकालिक सूची में फेडरर (58) और नोवाक जोकोविच (51) के बाद तीसरे स्थान पर हैं। नडाल अब रिकॉर्ड 21वां पुरुष एकल ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने से तीन जीत दूर हैं।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर