दर्शकों में बैठे पिता कहते रहे कोर्ट छोड़ दो, लेकिन दर्द के बावजूद नडाल ने विंबलडन सेमीफाइनल में जगह बनाई

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Jul 07, 2022 | 16:52 IST

Rafael Nadal vs Taylor Fritz: स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने दर्द में होने के बावजूद टेलर फ्रिट्ज को विंबलडन सेमीफाइनल में शिकस्त देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

Rafael Nadal
राफेल नडाल  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • विंबलडन 2022 मेन्स सिंगल्स क्वार्टर फाइनल
  • राफेल नडाल ने दर्ज की शानदार जीत
  • दर्द के बावजूद मैराथन मुकाबले में टेलर फ्रिट्ज को हराया

उनके पिता दर्शक दीर्घा से हाथ हिलाकर उन्हें कोर्ट छोड़ने के लिये कह रहे थे लेकिन 22 बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन रफेल नडाल कहां हार मानने वालों में से हैं ।पेट के दर्द से जूझते हुए उन्होंने 11वीं वरीयता प्राप्त टेलर फ्रिट्स को हराकर विम्बलडन सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। दर्द की वजह से अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं दिखे नडाल ने 3-6, 7-5, 3-6, 7-5, 7-6 से जीत दर्ज की।

जीत के बाद उन्होंने कहा, ‘‘एक क्षण के लिये मुझे लगा कि मैं मैच खत्म नहीं कर सकूंगा।’’ अब उनका सामना आस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस से होगा जिन्होंने चिली के क्रिस्टियन गारिन को 6-4, 6-3, 7-6 से हराया। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में नोवाक जोकोविच की टक्कर कैम नॉरी से होगी।

महिला सेमीफाइनल में 2019 की चैम्पियन सिमोना हालेप का सामना एलेन राइबाकिना से होगा जबकि ओंस जबाउर की टक्कर ततयाना मारिया से होगी।
हालेप ने अमांडा एनिसिमोवा को 6-2, 6-4 से हराया जबकि राइबाकिना ने एला टोमजानोविच को 4-6, 6-2, 6-3 से शिकस्त दी।

नडाल का इस जीत के साथ 2022 में अपराजेय अभियान 19-0 का हो गया। वह जनवरी में आस्ट्रेलियाई ओपन और जून में फ्रेंच ओपन जीत चुके हैं। उन्होंने कभी सत्र के पहले तीन ग्रैंडस्लैम खिताब एक साथ नहीं जीते।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर