CWG 2022: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री मोदी ने हरजिंदर कौर को कांस्य पदक जीतने पर बधाई दी

President and Prime Minister of India congratulate Harjinder Kaur for winning bronze medal: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में वेटलिफ्टिंग का कांस्य पदक जीतने के लिए राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने हरजिंदर कौर को बधाई दी है।

Harjinder Kaur
हरजिंदर कौर  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • वेटलिफ्टर हरजिंदर कौर ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में जीता कांस्य पदक
  • राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने हरजिंदर कौर को दी बधाई
  • देश भर में हरजिंदर कौर की हो रही है तारीफ

भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारोत्तलक हरजिंदर कौर को कॉमनवेल्थ गेम्स में कांस्य पदक जीतने पर मंगलवार को बधाई देते हुए कहा कि भारतीय भारोत्तलकों ने इन खेलों में असाधारण प्रदर्शन किया। राष्ट्रपति मुर्मू ने कहा कि कई बाधाओं को पार करके इस मुकाम पर पहुंची हरजिंदर की कहानी सभी के लिये प्रेरणादायी है।

मुर्मू ने ट्वीट किया, ‘‘हरजिंदर कौर को राष्ट्रमंडल खेलों में कांस्य पदक जीतने पर बधाई। वह अपनी जिंदगी के कई बाधाओं को पार करके इस मुकाम पर पहुंची। यह सभी के लिए बेहद प्रेरणादायी कहानी है। आपको भविष्य के लिए शुभकामनाएं।’’

भारोत्तोलक हरजिंदर कौर ने राष्ट्रमंडल खेलों में भारोत्तोलन में भारतीय खिलाड़ियों के शानदार सफर को जारी रखते हुए सोमवार को यहां महिलाओं के 71 किलोग्राम भार वर्ग में कांस्य पदक जीता था।

प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय भारोत्तोलकों के प्रदर्शन की सराहना की। मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘बर्मिंघम में हो रहे राष्ट्रमंडल खेलों में हमारे भारोत्तलकों ने असाधारण प्रदर्शन किया है। इसे जारी रखते हुए हरजिंदर कौर ने कांस्य पदक जीता। इस विशेष उपलब्धि के लिए उन्हें बधाई। उन्हें भविष्य के उनके प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।’’

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर