कोरोना के नए वेरिएंट की चपेट में आया पुर्तगाल का फुटबॉल क्लब, 13 लोग पाए गए पॉजिटिव

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Nov 29, 2021 | 18:25 IST

Lisbon soccer club Belenenses SAD: पुर्तगाल का एक फुटबॉल क्लब कोरोना वायरस के नए वेरिएंट की चपेट में आ गया है। 13 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं।

Football image
सांकेतिक फोटो 
मुख्य बातें
  • कोरोना का नया वेरिएंट ओमीक्रोन पैर पसार रहा है
  • ओमीक्रोनसबसे पहले दक्षिण अफ्रीका में पाया गया था
  • एक फुटबॉल क्लब में नए वैरिएंट के 13 मामले आए हैं

लिस्बन: पुर्तगाल के एक पेशेवर फुटबॉल क्लब में कोरोना वायरस के तेजी से फैलने वाले नए स्वरूप ‘ओमीक्रोन’ के 13 मामलों की पहचान हुई है। देश के स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। ‘रिकार्डो जॉर्ज नेशनल हेल्थ इंस्टीट्यूट’ ने सोमवार को कहा कि लिस्बन स्थित ‘बेलेनेंस एसएडी सॉकर क्लब’ के सदस्यों की जांच में पॉजिटिव आने वालों में से एक व्यक्ति  ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका की यात्रा की थी। कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप की सबसे पहले दक्षिण अफ्रीका में पहचान की गयी थी।

संस्थान ने कहा कि कोविड-19 के दोनों टीके लेने के बाद भी जो लोग पॉजिटिव आने वालों के संपर्क में रहे हैं, उन्हें हर हाल में खुद को पृथक कर लेना चाहिए। इन लोगों की कोविड-19 की लगातार जांच की जाएगी। पुर्तगाल के स्वास्थ्य महानिदेशक, ग्रेका फ्रीटास ने कहा कि लिस्बन की सबसे बड़ी टीम बेनफिका शनिवार को बेलेनेंस एसएडी के खिलाफ मैदान में उतरी थी, ऐसे में उनके खिलाड़ियों का भी परीक्षण किया जाएगा। उन्होंने ‘टीएसएफ रेडियो ’ कहा, 'चूंकि यह एक नया स्वरूप है इसलिए हमें नियंत्रण को कड़ा करना होगा।'

बेलेनेंस एसएडी की टीम बेनफिका के खिलाफ मैच में सिर्फ नौ खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतरी थी, जबकि फुटबॉल मैच के दौरान हर टीम में 11 खिलाड़ी होते है। मध्यांतर के समय टीम 0-7 से पिछड़ रही थी जब रेफरी ने मैच को स्थगित कर दिया। क्लब के अध्यक्ष रुई पेड्रो सोरेस ने कहा कि टीम में खिलाड़ियों की कमी होने के बावजूद, उनके क्लब ने खेल को स्थगित करने की मांग नहीं की।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर