पीवी सिंधू की कामयाबी पर राजनीतिक गलियारा गदगद, राष्ट्रपति और पीएम नरेंद्र मोदी ने दी बधाई

टोक्यो ओलंपिक में पी वी सिंधु की कामयाबी पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी समेत राजनीतिक गलियारों की तमाम बड़ी हस्तियों ने बधाई दी है।

,PV Sindhu, Tokyo Olympics, Bronze medal in badminton competition, Ramna Kovind, Narendra Modi, Rahul Gandhi, Anurag Thakur
पीवी सिंधू की कामयाबी पर राजनीतिक गलियारा गदगद,बधाई का तांता 
मुख्य बातें
  • पी वी सिंधू ने बैडमिंटन प्रतियोगिता में कांस्य पर किया कब्जा
  • राष्ट्रपति, पीएम और दूसरी राजनीति हस्तियों ने दी बधाई

रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता और विश्व चैंपियन छठी वरीय पीवी सिंधू ने रविवार को यहां चीन की आठवीं वरीय ही बिंग जियाओ को सीधे गेम में हराकर तोक्यो खेलों की महिला एकल स्पर्धा का कांस्य पदक जीता और ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनी।दिग्गज पहलवान सुशील कुमार बीजिंग 2008 खेलों में कांस्य और लंदन 2012 खेलों में रजत पदक जीतकर ओलंपिक में दो व्यक्तिगत पदक जीतने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने थे।

राजनीतिक गलियारा गदगद, बधाई की बहार
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू को रविवार को दूसरा ओलंपिक पदक जीतने के लिये बधाई दी।राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट किया, ‘‘पीवी सिंधू दो ओलंपिक खेलों में पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनी। उन्होंने निरंतरता, समर्पण और उत्कृष्टता के नये मापदंड बना दिये। भारत को गौरवान्वित करने के लिये उन्हें मेरी बधाई। 
पीएम नरेंद्र मोदी ने दी बधाई
पीएम मोदी ने सिंधू की तस्वीर के साथ ट्वीट करने के बाद उनसे फोन पर बात भी की। इससे पहले उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ पीवी सिंधू हम सभी आपके शानदार प्रदर्शन से उत्साहित हैं। तोक्यो ओलंपिक 2020 में कांस्य पदक जीतने के लिये बधाई। वह भारत का गौरव हैं और हमारे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं। 

गृहमंत्री ने दी बधाई
गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया, बहुत बढ़िया खेलीं पीवी सिंधू। आपने फिर से खेल के प्रति अपनी अद्वीतीय प्रतिबद्धता और समर्पण को साबित किया। आप ऐसे ही देश का नाम रोशन करती रहें। हमें आपकी शानदार उपलब्धि पर गर्व है।  भारत के व्यक्तिगत स्पर्धा के एकमात्र ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता निशानेबाज अभिनव बिंद्रा ने ट्वीट किया, ‘‘बधाई हो पीवी सिंधू। आपने हम सभी को गौरवान्वित किया। 

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर का खास ट्वीट
खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने ट्वीट किया, ‘‘स्मैशिंग जीत पीवी सिंधू, मैच में आपका दबदबा रहा और आपने इतिहास रच दिया। दो बार ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनीं। भारत को आप पर गर्व है, आपकी स्वदेश वापसी का इंतजार। आपने कर दिखाया। 

भारतीय ओलंपिक संघ ने दो ओलंपिक पदक जीतने वाली दूसरी भारतीय बनने के लिये सिंधू की प्रशंसा की।शीर्ष पहलवान और ओलंपिक पदक के दावेदार बजरंग पूनिया ने ट्वीट किया, ‘‘इतिहास रचा गया, पीवी सिंधू ने भारत के लिये लगातार ओलंपिक पदक जीते।

53 मिनट में कांस्य पर कब्जा
दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी सिंधू ने मुसाहिनो फॉरेस्ट स्पोर्ट्स प्लाजा में 53 मिनट चले कांस्य पदक के मुकाबले में चीन की दुनिया की नौवें नंबर की बायें हाथ की खिलाड़ी बिंग जियाओ को 21-13, 21-15 से शिकस्त दी।सिंधू को सेमीफाइनल में चीनी ताइपे की ताइ जू यिंग के खिलाफ 18-21, 12-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर