Khel Ratna: ओडिशा सरकार ने खेलरत्न के लिये दुती चंद के नाम की अनुशंसा की

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Jun 29, 2021 | 19:55 IST

Dutee Chand, Rajiv Gandhi Khel Ratna Award: ओडिशा सरकार ने इस साल देश के सर्वोच्च खेल सम्मान राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए भारतीय धाविका दुती चंद के नाम की अनुशंसा की है।

Dutee Chand
Dutee Chand  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • देश के सर्वोच्च खेल सम्मान के लिए दुती चंद के नाम की अनुशंसा
  • ओडिशा सरकार ने दुती चंद के नाम को आगे बढ़ाया
  • 29 अगस्त को खेल दिवस मनाया जाता है, खिलाड़ियों को दिए जाते हैं खेल पुरस्कार

ओडिशा सरकार ने देश के सर्वोच्च खेल सम्मान राजीव गांधी खेलरत्न पुरस्कार के लिये फर्राटा धाविका दुती चंद के नाम की सिफारिश की है। दुती के अलावा ओडिशा सरकार ने खेल मंत्रालय को पांच और नाम भेजे हैं।

दुती ने ट्वीट किया, ‘‘मैं खेलरत्न पुरस्कार के लिये मेरा नाम भेजने पर ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की शुक्रगुजार हूं । आपका आशीर्वाद हमेशा बना रहे।’’ दुती ने पिछले सप्ताह पटियाला में इंडियन ग्रां प्री 4 में 100 मीटर में अपना ही राष्ट्रीय रिकार्ड तोड़कर 11.7 सेकंड का समय निकाला । वह ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने से 0. 02 सेकंड से चूक गई। विश्व रैंकिंग के आधार पर उनका तोक्यो ओलंपिक खेलना तय है।

दुती को पिछले साल अर्जुन पुरस्कार मिला था। ओडिशा सरकार ने तोक्यो ओलंपिक जा रही भारतीय हॉकी टीम के सदस्य बीरेंद्र लाकड़ा का नाम अर्जुन पुरस्कार के लिये , हॉकी कोच कालू चरण चौधरी का नाम द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिये , पूर्व फर्राटा धाविका ओलंपियन अनुराधा बिस्वाल का नाम ध्यानचंद पुरस्कार के लिये भेजा है । राष्ट्रीय खेल प्रोत्साहन पुरस्कार के लिये केआईआईटी डीम्ड यूनिवर्सिटी और ओडिशा खनन निगम के नाम भेजे गए हैं।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर