कोरोना की वजह से पूर्व फुटबॉलर व दिग्गज कोच पेप गॉर्डियोला की मां का निधन

Manchester City coach Pep Guardiola's mother passes away: कोरोना वायरस की वजह से मैनचेस्टर सिटी फुटबॉल क्लब के दिग्गज कोच पेप गॉर्डियोला की मां का निधन कोरोना की वजह से हो गया है।

Pep Guardiola
Pep Guardiola  |  तस्वीर साभार: IANS

मुख्य बातें

  • कोरोना वायरस का प्रकोप पूरी दुनिया में जारी है
  • स्पेन के दिग्गज फुटबॉलर व मौजूदा मैनचेस्टर सिटी के कोच पेप गॉर्डियोला की मां का निधन
  • कोविड-19 से स्पेन पर पड़ा गहर प्रभाव

लंदन: कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को अपने प्रकोप से परेशान कर रखा है और अब तक पूरे विश्व में हजारों लोग इस महामारी के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं। आम हो या खास, सबके ऊपर इसका असर दिखाई दिया है। पूर्व दिग्गज फुटबॉलर और मैनचेस्टर सिटी क्लब के मौजूदा कोच पेप गॉर्डियोला को भी ये महामारी दर्द दे गई है। गॉर्डियोला की मां का कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आने से निधन हो गया। वह 82 वर्ष की थीं।

इंग्लिश प्रीमियर लीग के दिग्गज फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर सिटी ने एक बयान में कहा, ‘मैनचेस्टर सिटी परिवार पेप की मां डालर्स साला कारियो के निधन से शोकसंतप्त है। उनका बार्सीलोना में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण निधन हो गया।’ उन्होंने कहा, ‘क्लब से जुड़े सभी लोगों की ओर से हम पेप, उसके परिवार और दोस्तों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं।’

गौरतलब है कि स्पेन में कोरोना वायरस से अब तक 13055 मौतें हो चुकी है। पिछले 24 घंटे में वहां 637 लोगों ने दम तोड़ा है। दुनिया में जिन देशों को कोरोना वायरस की वजह से सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है, उसमें इटली, चीन, अमेरिका और ईरान के साथ-साथ स्पेन का नाम भी शामिल है।

अगली खबर