54 साल के माइक टायसन रिंग में वापसी को तैयार, किया तारीख और विरोधी का ऐलान

Mike Tyson vs Roy Jones: बॉक्सिंग जगत के पूर्व दिग्गज माइक टायसन एक बार फिर रिंग में उतरने जा रहे हैं। माइक टायसन की भिड़ंत रिंग में इस बार रॉय जोन्स से होने वाली है।

Mike Tyson
माइक टायसन  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • बॉक्सिंग रिंग में फिर लौटेगा पूर्व दिग्गज व विवादित मुक्केबाज
  • माइक टायसन ने किया वापसी की तारीख का ऐलान
  • विरोधी के नाम का भी खुलासा, 51 वर्षीय बनाम 54 वर्षीय

बॉक्सिंग जगत के पूर्व दिग्गज मुक्केबाज और सबसे सफल हेवीवेट मुक्केबाजों में से एक माइक टायसन फिर से रिंग में उतरने जा रहे हैं, और इस बार उनका मुकाबला रॉय जोन्स से होगा। कैलिफोर्निया के एथलेटिक आयोग ने टायसन और जोन्स के बीच अगले महीने होने वाले मुकाबले को इस आधार पर मंजूरी दे दी है कि यह महज एक प्रदर्शनी मुकाबला होगा। इन पूर्व चैंपियनों ने हालांकि कहा कि वे इसे सिर्फ प्रदर्शनी मुकाबला नहीं मान रहे हैं और उसे गंभीरता से ले रहे हैं।

टायसन ने गुरुवार को ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘क्या यह असली मुकाबला नहीं है? यह माइक टायसन बनाम रॉय जोन्स का मुकाबला है। मैं मुकाबले के लिये आ रहा हूं और वह भी मुकाबले के लिये आ रहा है और आपको बस इतना ही जानने की जरूरत है।’’

इस दिन होगा मुकाबला

प्रमोटरों ने घोषणा की है कि 54 वर्षीय टायसन और 51 वर्षीय जोन्स के बीच यह मुकाबला लास एंजिलिस स्टैपल्स सेंटर में 28 नवंबर को होगा। यह आठ राउंड का मुकाबला होगा। प्रत्येक राउंड दो मिनट का होगा। टायसन ने ट्वीट करके भी इस मैच की जानकारी दी है।

टायसन ने आखिरी आधिकारिक मुकाबला जून 2005 में खेला था और इस पूर्व हैवीवेट चैंपियन ने 1996 के बाद कोई खिताब नहीं जीता है। जोन्स ने अपना पिछला मुकाबला फरवरी 2018 में लड़ा था।

ये प्रदर्शनी मुकाबले तक सीमित नहीं होगा

जोन्स ने कहा कि टायसन के खिलाफ रिंग के अंदर का मुकाबला केवल प्रदर्शनी तक सीमित नहीं हो सकता है हालांकि कैलिफोर्निया आयोग के अधिकारियों ने साफ किया है कि इन दोनों मुक्केबाजों को एक दूसरे को चोट पहुंचाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। जोन्स ने कहा, ‘‘क्या कोई महान माइक टायसन के खिलाफ रिंग पर उतरकर सोच सकता है कि यह केवल प्रदर्शनी मुकाबला है।’’

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर