World Boxing Championships: क्वार्टर फाइनल में पहुंची छह बार की चैंपियन एमसी मैरीकॉम

स्पोर्ट्स
Updated Oct 08, 2019 | 19:06 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

छह बार की चैंपियन एमसी मैरीकॉम ने विश्व महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। उन्होंने दूसरे दौर में शानदार जीत दर्ज की।

MC Mary Kom
एमसी मैरीकॉम @BFI_official  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली: भारत की दिग्गज मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम (51 किग्रा) मंगलवार को विश्व महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गईं। उन्होंने दूसरे दौर में थाईलैंड की जितपोंग जुतमस को 5-0 से हराते हुए अंतिम-8 में जगह बनाई। जुतमस ने आक्रामक मुक्कों से मैरीकॉम के सामने कड़ी चुनौती पेश की, लेकिन वह अंक हासिल नहीं कर पाईं। मैरीकॉम 51 भारवर्ग में पहला विश्व पदक हासिल करने की कोशिश में जुटी हैं। 

छह बार की चैंपियन 36 साल की मैरीकॉम को पहले दौर में बाई मिली थी। अपने बदले हुए भारवर्ग 51 किलोग्राम में पहले विश्व खिताब के लिए रिंग में उतरी मैरी कॉम ने खेल अपनी पहचान के अनुसार ही खेला। मैरीकॉम ने पहले राउंड के अंत में थोड़ा डिफेंसिव होकर खेलीं। लेकिन उन्होंने मौका देखते ही अच्छे पंच बरसाए। 

दूसरे राउंड में भी स्थिति कुछ ऐसी ही रही। दोनों मुक्केबाज अपनी आक्रामकता में कमी नहीं कर रही थीं। तीसरे राउंड में मैरी ने जैब का अच्छा इस्तेमाल किया और साथ ही अपरकट भी लगाए। आखिरकार मैरी शानदार जीत दर्च करने में कामयाब रहीं।

वहीं, भारत को 75 किलोग्राम के प्री क्वार्टरफाइनल मुकाबले  में निराशा मिली। स्वीटी बूरा इस भारवर्ग में दूसरी वरीय लॉरेन प्राइस से 1-3 से हार गईं।
प्राइस यूरोपीय खेलों की स्वर्ण पदक विजेता हैं। प्राइस ने पिछली विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता था। वह राष्ट्रमंडल खेलों की मौजूदा चैंपियन भी हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर