यूरोपीय फुटबॉल जगत में फिर खलबली, दिग्गज टीम रीयाल मैड्रिड का खिलाड़ी कोरोना संक्रमित

Mariano Coronavirus positive: रीयाल मैड्रिड के खिलाड़ी मारियानो कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। टीम ने इस पर आधिकारिक सूचना जारी की है।

Mariano Diaz
Mariano Diaz  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • रीयाल मैड्रिड के खिलाड़ी मारियानो कोरोना वायरस से संक्रमित
  • ला लीगा चैंपियन टीम को अहम समय पर लगा करारा झटका
  • यूरोपीय फुटबॉल से एक बार फिर कोरोना संक्रमण की खबर

मैड्रिड, 28 जुलाई। फुटबॉल जगत से कोरोना संक्रमण की खबरें आना बंद हो गई थीं लेकिन अब एक और बड़ी टीम से मामला सामने आया जिसने फिर से खौफ की स्थिति पैदा कर दी है। स्पेन की शीर्ष फुटबॉल लीग ‘ला लीगा’ की चैम्पियन रीयाल मैड्रिड के फारवर्ड खिलाड़ी मारियानो डियाज को कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया है।

इस बारे में जानकारी देते हुए रीयाल मैड्रिड फुटबॉल क्लब ने कहा कि उसके फारवर्ड मारियानो को कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाया गया है। ये घोषणा ऐसे समय हुई जब टीम ने सात अगस्त को मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ खेली जाने वाली चैम्पियंस लीग मुकाबले के लिए अभ्यास शुरू किया है।अंतिम-16 दौर के इस मुकाबले के पहले चरण में रीयाल मैड्रिड को 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था।

स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन कर रहे थे मारियानो

टीम के बयान में कहा गया कि मारियानो कि ‘स्वास्थ्य स्थिति’ सही थी और वह स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन कर रहे थे। ला लीगा का खिताब जीतने के बाद खिलाड़ियों को 10 दिनों का विश्राम दिया गया था। अभ्यास से पहले पूरी टीम की सोमवार को कोविड-19 जांच हुई थी।

हाल ही में उठाई थी ट्रॉफी

कुछ ही दिन पहले ला लीगा में विलारियल के खिलाफ 2-1 से जीत दर्ज करने के बाद रीयाल मैड्रिड ने चैंपियनशिप पर कब्जा जमाया था। रीयाल का ये 34वां ला लीगा खिताब है।

अगली खबर