TT, CWG 2022: टेबल टेनिस में मनिका बत्रा की सिंगल्स और मिक्स्ड डबल्स में जीत, पैरा में भी भारत को सफलता

Manika Batra-Sathiyan qualify in Quarter Finals of mixed doubles table tennis, CWG 2022: मनिका बत्रा और साथियान की भारतीय जोड़ी ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के टेबल टेनिस मिक्स्ड डबल्स क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

Manika Batra
मनिका बत्रा  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (बर्मिंघम) - टेबल टेनिस
  • मनिका बत्रा और साथियान की जोड़ी क्वार्टर फाइनल में पहुंची
  • भारतीय टेबल टेनिस जोड़ी ने शानदार जीत दर्ज की

CWG 2022, TABLE TENNIS: बर्मिंघम में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 की टेबल टेनिस प्रतियोगिता में भारत ने शानदार शुरुआत की है। मिक्स्ड डबल्स में मनिका बत्रा और साथियान नानासेकरन की जोड़ी ने बेहतरीन जीत दर्ज करते हुए क्वार्टर फाइनल्स में अपनी जगह पक्की कर ली है। उन्होंने नाइजीरियाई जोड़ी को शिकस्त दी। इसके अलावा एक अन्य मिक्स्ड डबल्स मैच में शरथ कमल और श्रीजा की भारतीय जोड़ी ने भी जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

मनिका-साथियान मिक्स्ड डबल्स में जीते

मनिका बत्रा और साथियान की जोड़ी ने टेबल टेनिस प्रतियोगिता में विजयी आगाज किया और शुक्रवार को कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को अच्छी शुरुआत दी। मनिका-साथियान की जोड़ी ने ओमोटायो ओलाजिदेे और ओजोमु अजोके की नाइजीरियाई जोड़ी को 3-0 से शिकस्त देते हुए क्वार्टर्स में अपना स्थान पक्का किया है।

मनिका और साथियान की जोड़ी भारत में शीर्ष टेबल टेनिस मिक्स्ड डबल्स जोड़ी है जबकि कॉमनवेल्थ गेम्स में वे छठी वरीय जोड़ी के रूप में उतरे हैं। उन्होंने नाइजीरियाई जोड़ी के खिलाफ हुए मैच में तीनों सेटों में अपना दबदबा दिखाया।

इस भारतीय जोड़ी ने नाइजीरिया की जोड़ी के खिलाफ पहला सेट 11-7 से जीता, जबकि दूसरा सेट 11-6 से और तीसरा सेट 11-7 से अपने नाम करते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

अचंत-श्रीजा भी मिक्स्ड डबल्स में जीते

वहीं, दूसरी तरफ एक अन्य मिक्स्ड डबल्स मैच में शरथ कमल और अकुला श्रीजा की भारतीय जोड़ी ने मलेशिया की फेंग-यिंग की जोड़ी को 3-1 से मात देते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की।

सिंगल्स मुकाबले में मनिका बत्रा का जीत से आगाज

उधर मनिका बत्रा ने दिन में अपना दूसरा मुकाबला महिला सिंगल्स वर्ग (राउंड ऑफ 16) में भी जीता। मनिका ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जी मिनयुंग को 4-0 से शिकस्त देते हुए अंतिम-8 में अपनी जगह पक्की की।

पैरा-टेबल टेनिस में भी सफलता, भाविना फाइनल में पहुंचीं

इसके अलावा, पैरा टेबल टेनिस चैंपियनशिप के सेमीफाइनल मैच में भारत की भाविना पटेल ने इंग्लैंड की सू बेली को 3-0 से मात देते हुए फाइनल में जगह पक्की कर ली है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर