मैनचेस्टर यूनाईटेड ने साउथैम्पटन को दी करारी मात, की सबसे बड़ी जीत के रिकॉर्ड की बराबरी

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Feb 03, 2021 | 16:11 IST

मैनचेस्टर युनाइटेड ने साउथैम्पटन को करारी मात देकर अपने 26 साल पुराने सबसे बड़ी जीत के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

Manchester United
मैनचेस्टर युनाइटेड 
मुख्य बातें
  • मैनचेस्टर युनाइटेड ने ईपीएल में अपने सबसे बड़ी जीत के रिकॉर्ड की की बराबरी
  • 26 साल पहले इप्सविच को दी थी बड़े अंतर से मात
  • नौ खिलाड़ियों के साथ खेल रही साउथैम्पटन की टीम को दी करारी मात

मैनचेस्टर: मैनचेस्टर यूनाईटेड ने नौ खिलाड़ियों के साथ खेल रहे साउथैम्पटन को 9-0 से करारी शिकस्त देकर इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में सबसे बड़े अंतर से जीत दर्ज करने के रिकॉर्ड की बराबरी की। इससे 15 महीने पहले ही साउथैम्पटन को लीस्टर सिटी के हाथों इसी अंतर से हार का सामना करना पड़ा था।

साउथैम्पटन के 19 वर्षीय मिडफील्डर अलेक्सांद्र जांकेविच को 82वें सेकेंड में ही बाहर कर दिया गया था और जब उसकी टीम छह गोल से पिछड़ रही थी तब 86वें मिनट में जॉन बेडनारेक को भी लाल कार्ड दिखाया गया। यूनाईटेड ने इसके बाद तीन गोल और किये और प्रीमियर लीग में अपनी सबसे बड़ी जीत की बराबरी की। उसने 1995 में इप्सविच को इसी अंतर से हराया था।

पहले हाफ में आरोन वान बिसाका, मार्कस रशफोर्ड और एडिसन कवानी ने गोल किये जबकि बेडनारेक ने आत्मघाती गोल किया। इससे मध्यांतर तक यूनाईटेड 4-0 से आगे था। दूसरे हाफ में कवानी की जगह एंथनी मार्शल को उतारा गया जिन्होंने दो गोल दागे। उनके अलावा इस हाफ में स्कॉट मैकटोमनी, ब्रूनो फर्नाडिस और डेनियल जेम्स ने भी गोल किये।

ईपीएल के अन्य मैचों में वॉल्व्स ने आर्सनल को, क्रिस्टल पैलेस ने न्यूकॉस्टल को और शैफील्ड यूनाईटेड ने वेस्ट ब्रोम को हराया। इन तीनों टीमों ने 2-1 के समान अंतर से जीत दर्ज की।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर