नाटकीय अंदाज में वापसी करके मैनचेस्टर सिटी ने जीता प्रीमियर लीग खिताब

मैनचेस्टर सिटी की टीम रविवार को एश्टन विला के खिलाफ नाटकीय वापसी करते हुए लगातार दूसरी बार प्रीमियर लीग खिताब पर कब्जा कर लिया। 

Manchester-City
मैनचेस्टर सिटी 
मुख्य बातें
  • मैनचेस्टर सिटी ने रविवार को एश्टन विला को दी 3-2 के अंतर से मात
  • इस जीत के साथ सिटी ने लगातार दूसरी बार किया प्रीमियर लीग खिताब पर कब्जा
  • सिटी ने छठी बार जीता खिताब, टूटा लिवरपूल की खिताबी जीत का सपना

मैनचेस्टर: इंग्लिश फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर सिटी ने रविवार को खेले खिताबी मुकाबले में एश्टन विला को 3-2 के अंतर से मात देकर प्रीमियर लीग का खिताब अपने नाम कर लिया। सिटी ने 0-2 के अंतर से पिछड़ने के बाद नाटकीय अंदाज में वापसी करते हुए 3-2 के अंतर से जीत हासिल करके खिताब अपने नाम कर लिया। मैनचेस्टर सिटी ने तीनों गोल अंतिम 15 मिनट में किए। मैनटेस्टर सिटी का यह लगातार दूसरा और कुल छठा प्रीमियर लीग खिताब है। 

76वें मिनट में सिटी ने किया पहला गोल, 5 मिनट में पलटा पासा
मैनचेस्टर सिटी के लिए मैच के 76वे मिनट में इल्के गुंडोगन ने पहला कमबैक गोल दागा। इसके दो मिनट बाद रोड्रिगो हर्नांडेज ने भी हमला बोला और दूसरा गोल दागकर 2-2 से बराबरी करा दी। सिटी का आक्रमक रुख यहीं नहीं रुका गुंडोगन ने कुछ मिनट के अंतराल के बाद अपना दूसरा गोल दागते हुए मैनचेस्टर सिटी को 3-2 की बढ़त दिला दी। अंत में यह बढ़त निर्णायक साबित हुई और सिटी ने लगातार दूसरी बार खिताबी जीत हासिल कर ली। एश्टन विला के लिए मैटी कश और फिलिप कॉटिन्हो ने गोल किए। 

खिताबी जीत के लिए जरूरी थी एश्टन के खिलाफ जीत
मैनचेस्टर सिटी की प्रतिद्वंद्वी टीम लिवरपूल ने अपने आखिरी मुकाबले में वोल्वस को 3-1 के अंतर से मात दी थी। लेकिन उसकी ये जीत खिताब दिलाने के लिए नाकाफी थी। लिवरपूल के खाते में खिताब उसी शर्त पर आ सकता था जब मैनचेस्टर सिटी एश्टन विला के खिलाफ अपना मैच हार जाती लेकिन दुर्भाग्यवश ऐसा नहीं हुआ और सिटी ने नाटकीय वापसी करते हुए पांच मिनट के अंतराल में मैच का पासा पलट दिया और अपनी खिताबी जीत सुनिश्चित कर ली। 


 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर