बार्सिलोना का साथ छोड़ना चाहते हैं लियोनेल मेसी, पत्र लिखकर जताई इच्छा

Lionel Messi wants to leave finaly writes to Barcelona FC: दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी लियोनेल मेसी ने चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में शर्मनाक हार के बाद क्लब बार्सिलोना से अलग होने की इच्छ जताई है।

Lionel Messi
लियोनेल मेसी 

नई दिल्ली: एक दूसरे का पर्याय बन चुके स्पेनिश फुटबॉल क्लब बार्सिलोना और लियोनेल मेसी के रास्ते अलग हो सकते हैं। बार्सिलोना के लिए सैकड़ों गोल दागने और दर्जनों खिताब जीतने वाले अर्जेन्टीना के दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी लियोनेल मेसी ने क्लब को पत्र लिखकर उससे अलग होने की इच्छा जताई है। 

माना जा रहा है कि चैंपियंस लीग में इस बार की चैंपियन बनकर उभरी बार्यन म्यूनिख के खिलाफ बार्सिलोना की अपमानजनक हार के बाद मेसी ने ये फैसला किया है।बार्सिलोना ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा है कि मेसी ने क्लब छोड़ने की इच्छा व्यक्त करते हुए एक दस्तावेज उन्हें भेजा है। लेकिन क्लब ने संकेत दिए हैं कि इस मसले पर कानूनी लड़ाई हो सकती है और वो महान फुटबॉल खिलाड़ी को ऐसा करने की अनुमति नहीं देगा। क्लब ने मेसी को जवाब देते हुए कहा है कि बार्सिलोना के साथ रहते ही अपना करियर खत्म करें।

16 साल से बार्सिलोने से जुड़े हैं मेसी
33 वर्षीय मेसी बार्सिलोना के साथ 16 साल से जुड़े हैं। उनके लिए यह सीजन बेहद खराब रहा। बार्सिलोना का बार्यन म्यूनिख के खिलाफ चैंपियंस लीग के क्वॉर्टर फाइनल में 2-8 से हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के साथ ही उसके लिए सीजन का अंत हो गया था। 

12 साल बाद रही बार्सिलोना की झोली खाली
बार्सिलोना के लिए हालिया सीजन बेहद खराब रहा है। साल 2007-08 के बाद पहली बार बार्सिलोना कोई खिताब अपने नाम नहीं कर सका। इस प्रदर्शन ने क्लब को अबतक की सबसे बड़ी परेशानी में डाल दिया है। मेसी ने क्लब के साथ खेलते हुए छह बैलन डि ओर खिताब अपने नाम किए। उन्होंने क्लब को 10 बार स्पेनिश लीग और चार बार चैंपियंस लीग खिताब जिताने में अहम भूमिका अदा की। 

पीएसजी से जुड़ सकते हैं मेसी
बार्सिलोना ने कहा है कि मेसी ने जो दस्तावेज भेजा है उसमें एक रेफरेंस देते हुए कहा है कि सीजन के खत्म होने के बाद उन्हें क्लब छोड़ने की अनुमति है। हालांकि क्लब ने कहा है कि ऐसा करने कि अवधि जून में समाप्त हो चुकी है और इस बारे में कानूनी सलाह ली जा सकती है। 

अटकलें लगाई जा रही हैं कि मेसी जर्मन क्लब पीएसजी के साथ जुड़ सकते हैं। पीएसजी के कोच ने कहा है कि यदि मेसी क्लब में शामिल होना चाहते हैं तो कौन उन्हें ना कहेगा। उन्होंने कहा है कि वो इस महान खिलाड़ी का क्लब में स्वागत करेंगे। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर