लियोनेल मेसी ने किया बार्सिलोना के लिए 643वां गोल, की पेले के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी

बार्सिलोना की ओर से खेलते हुए अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉल खिलाड़ी लियोनेल मेसी ने ब्राजील के दिग्गज खिलाड़ी पेले के एक विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

Lionel Messi
बार्सिलोना के लिए 643वां गोल करते लियोनेल मेसी  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • लियोनेल मेसी ने शनिवार को बार्सिलोना के लिए खेलते हुए किया 643वां गोल
  • बने एक क्लब के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी
  • पेले ने 1956 से 1974 के बीच सैंटोस के लिए खेलते हुए किए थे इतने ही गोल

मैड्रिड: बार्सिलोना के लिए अपना आखिरी सीजन खेल रहे अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉल खिलाड़ी लियोनेल मेसी ने शनिवार को एक बार फिर अपना नाम रिकॉर्ड बुक्स में दर्ज करा लिया। शनिवार को वेलेंसिया के खिलाफ ला लीगा के 2-2 से बराबर रहे मैच में जैसे ही बार्सिलोना के लिए पहला गोल हाफ टाइम से पहले किया वो ब्राजील के स्टार खिलाड़ी पेले के किसी एक क्लब के लिए खेलते हुए सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए। 

15 साल, 748 मैच, 643 गोल 
मेसी का बार्सिलोना की ओर से खेलते हुए किया गया यह 643वां गोल था। पेले ने ब्राजील के फुटबॉल क्लब सैंटोस के  लिए  साल 1956 से 1974 के बीचखेलते हुए इतने ही गोल किए थे। अर्जेंटीना के दिग्गज ने हाफ टाइम से पहले हेडर के जरिए ये गोल किया। इससे पहले उनकी एक पेनल्टी को वेलेंसिया के गोलकीपर ने रोक लिया था।  मेसी ने साल 2005 में बार्सिलोना के लिए पहला गोल किया था। उन्हें पेले की बराबरी पर पहुंचने में 15 साल और 748 मैच का समय लगा। 



बार्सिलोना के लिए अच्छी नहीं रही है शुरुआत

वेलेंसिया के खिलाफ मैच बराबरी पर समाप्त हुआ। मौजूदा ला लीगा सीजन में बार्सिलोना अब तक खेले 13 मैच में से केवल 6 में जीत दर्ज कर सकी है। यह उसके लिए सीजन की बेहद खराब शुरुआत है। प्वाइंट्स टेबल में वो वर्तमान में छठे पायदान पर है और पहले नंबर पर चल रही एटलेटिको मैड्रिड से 8 अंक पीछे है

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर