Video: बार्सिलोना छोड़ने की पुष्टि करते समय फूट-फूटकर रोए लियोनेल मेसी, दिया बेहद भावनात्‍मक बयान

Lionel Messi leaving Barcelona: 21 साल बाद लियोनेल मेसी बार्सिलोना छोड़ने को तैयार है। अर्जेंटीना के दिग्‍गज फुटबॉलर ने रविवार को पुष्टि की है कि वह बार्सिलोना का साथ छोड़ रहे हैं। इस दौरान मेसी फूट-फूटकर रोए।

lionel messi
लियोनेल मेसी 

मुख्य बातें

  • लियोनेल मेसी ने बार्सिलोना क्‍लब छोड़ने की पुष्टि की
  • क्‍लब छोड़ते समय फूट-फूटकर रोए लियोनेल मेसी
  • लियोनेल मेसी ने कहा कि कभी क्‍लब छोड़ने का सोचा नहीं था

बार्सिलोना: अर्जेंटीना के दिग्‍गज फुटबॉलर लियोनेल मेसी का भविष्‍य इस समय फुटबॉल की दुनिया का सबसे चर्चित विषय है। मेसी ने रविवार को पुष्टि कर दी कि वह बार्सिलोना क्‍लब का साथ छोड़ रहे हैं। यह घोषणा करते हुए मेसी फूट-फूटकर रोए। मेसी के लिए लोगों को खड़े होकर तालियां बजाईं जब स्‍ट्राइकर ने समझाया कि क्‍लब छोड़ने का फैसला लेना उनके लिए कितना कठिन था। इस क्‍लब में 13 साल की उम्र से लियोनेल मेसी खेल रहे हैं।

मेसी ने कहा, 'यह बहुत मुश्किल फैसला है। मैं इसके लिए तैयार नहीं था। पिछले साल मैं क्‍लब छोड़ने को राजी था, लेकिन इस साल मैं, मेरा परिवार और हम लोग यही अपने घर में रहना चाहते थे। आज मैं गुडबाय कहना चाहता हूं। मैं यहां 13 साल की उम्र में आया और 21 साल बाद मैं अपनी पत्‍नी और तीन बच्‍चों के साथ इसे छोड़ रहा हं। मुझे इसमें कोई शक नहीं कि कई सालों तक दूर रहने के बाद भी हम यहां लौटेंगे क्‍योंकि मैंने अपने बच्‍चों से वादा किया है।'

मेसी का बार्सिलोना के साथ करार हाल ही में समाप्‍त हुआ था, जिसके बाद यह खबरें आईं थी कि वह क्‍लब के साथ नए अनुबंध पर हस्‍ताक्षर करने जा रहे हैं। हालांकि, ऐसा नहीं हुआ और उन्‍होंने बार्सिलोना छोड़ने का फैसला किया। लियोनेल मेसी ने कहा, 'मेरे दिमाग में कई चीजें चली। मैं अब भी महसूस नहीं कर पा रहा हूं कि क्‍लब छोड़ रहा हूं और मेरी जिंदगी बदलने वाली है। हमें इसे स्‍वीकार करने की जरूरत है और आगे बढ़ना होगा। जब मैंने डेब्‍यू किया था तो मेरा सपना साकार हुआ था।'

कई क्‍लब से मिल रहे ऑफर

लियोनेल मेसी ने सार्वजनिक रूप से अपने भविष्‍य के बारे में बताने से इंकार किया। उन्‍होंने कहा कि कई क्‍लबों से उन्‍हें प्रस्‍ताव मिले हैं। यह पूछने पर कि पेरिस सेंट जर्मेन से जुड़ेंगे तो मेसी ने जवाब दिया कि संभावना है। इससे पहले बार्सिलोना ने गुरुवार को घोषणा की थी कि वह अपने महानतम खिलाड़ी को नहीं रख पाएगा क्‍योंकि स्‍पेनिश लीग के आर्थिक नियमों के अनुसार नए अनुबंध में उन्‍हें रखना नामुमकिन था।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर