Roger Federer Farewell Match: हार के साथ हुई रोजर फेडरर की टेनिस कोर्ट से विदाई,  समारोह के दौरान नहीं रुके आंसू 

टेनिस इतिहास के महान खिलाड़ियों में शुमार रोजर फेडरर की लेवर कप में हार के साथ टेनिस कोर्ट से विदाई हुई। राफेल नडाल के साथ उनकी जोड़ी को कड़े मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा।

Rafael-Nadal-Roger-Federer-farewell-match
राफेल नडाल और रोजर फेडरर  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • रोजर फेडरर की हार के साथ हुई टेनिस कोर्ट से विदाई
  • राफेल नडाल और रोजर फेडरर की जोड़ी को मिली 6-4, 6-7, 9-11 के अंतर से हार
  • बेहद कड़े मुकाबले में हार के बाद भावुक हुए फेडरर, प्रशंसकों को कहा शुक्रिया

लंदन: लेवर कप में विश्व टीम के फ्रांसिस टियाफो और जैक सॉक के खिलाफ टीम यूरोप के लिये राफेल नडाल के साथ कड़े मुकाबले में हार के साथ 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता रोजर फेडरर ने टेनिस को अलविदा कहा। दो घंटे से ज्यादा वक्त तक चले मुकाबले में फेडरर और नडाल की जोड़ी को 6-4,6-7, 9-11 के अंतर से हार का सामना करना पड़ा मिली। टीम वर्ल्ड के लिए खेल रही अमेरिकी जोड़ी ने दोनों दिग्गज खिलाड़ियों को कांटे की टक्कर में जीत नहीं हासिल नहीं करने दी। 

नम हुईं फेडरर की आंखे
मुकाबले के समाप्त होते ही फेडरर की आंखें भर आईं। टीम यूरोप में शामिल सभी खिलाड़ियों से वो गले मिले और उस दौरान उनकी आंखे छलक आईं। वो हाथ हिलाकर दर्शकों का अभिवादन कर रहे थे। ऐसे में स्टेडियम में मौजूद सभी दर्शक खड़े हो गए और एक साथ तालियां बजाकर अपने हीरो को विदाई दे रहे थे। इसे देखकर फेडरर भाव विभोर हो गए। नडाल और जोकोविच की आंखों में भी आंसू दिखाई पड़ रहे थे।



पहले सेट में जीत के बाद गंवाया मैच

दर्शकों के पूरी तरह खचाखच भरे स्टेडियम में नडाल और फेडरर की जोड़ी ने शानदार खेल दिखाया और पहला सेट 6-4 के अंतर से अपने नाम कर लिया। टीम वर्ल्ड के लिए खेल रही फ्रांसिस टियाफो और जैक सॉक की अमेरिकी जोड़ी ने दोनों दिग्गज खिलाड़ियों की जोड़ी को कड़ी चुनौती दी। 

दूसरे सेट में एक समय फेडरर और नडाल की जोड़ी पिछड़ रही थी। लेकिन दोनों ने शानदार वापसी करते हुए 5-5 की बराबरी कर ली। टीम वर्ल्ड ने 7-6 के अंतर से दूसरा सेट अपने नाम कर लिया। अंत में टीम वर्ल्ड के लिए खेल रहे फ्रांसिस टियाफो और जैक सॉक ने तीसरा सेट 11-9 से अपने नाम किया और धमाकेदार जीत के साथ फेडरर की टेनिस कोर्ट से विदाई के सपने को पूरा नहीं होने दिया। 
 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर