वर्ल्ड चैंपियनशिप के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचे लक्ष्य सेन, श्रीकांत बाहर

भारत के युवा स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन जापान की राजधानी टोक्यो में खेली जा रही बीडब्लूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है। वहीं किदांबी श्रीकांत को बाहर का रास्ता देखना पड़ा है। 

Lakshya-Sen
लक्ष्य सेन  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचे पिछले बार के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन
  • दूसरे दौर में थमा पिछले बार के रजत पदक विजेता किदांबी श्रीकांत का सफर
  • एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला की जोड़ी पहुंची पुरुष युगल के प्री क्वार्टर फाइनल में

टोक्यो: बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में गोल्ड मेडल जीतने वाले भारत के युवा बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन स्पेन के लुईस पेनावेर को सीधे गेम में हराकर विश्व चैम्पियनशिप के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। सेन ने 72 मिनट में 21-17, 21-10 से जीत दर्ज की। 

मैच के दौरान एक समय 3-4 से पिछड़ने के बाद नौवीं वरीयता प्राप्त सेन ने शानदार वापसी करते हुए छह अंक लेकर 13-7 की बढ़त बना ली। उन्होंने इस लय को जारी रखकर पहल गेम जीता। विश्व चैम्पियनशिप कांस्य पदक विजेता लक्ष्य ने दूसरे गेम में भी अपने प्रतिद्वंद्वी को वापसी नहीं करने दी।

किदांबी को 34 मिनट में मिली हार
वहीं किदंबी श्रीकांत को चीन के झाओ जुन पेंग के खिलाफ हार का समना करना पड़ा। दूसरे दौर के मुकाबले में उन्हें झाओ ने महज 34 मिनट में 21-18, 21-17 के अंतर से हराया। इस मुकाबले में श्रीकांत बिल्कुल भी लय में नहीं दिखाई दिए। इस हार के साथ ही उनका विश्व चैंपियनशिप में सफर थम गया।  

अर्जुन-कपिला की जोड़ी पहुंची प्री क्वार्टर फाइनल में 
इससे पहले एम आर अर्जुन और ध्रुव कपिला की जोड़ी पुरुष युगल के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई। लेकिन महिला वर्ग में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। अर्जुन और कपिला की गैरवरीयता प्राप्त जोड़ी ने डेनमार्क के आठवीं वरीयता प्राप्त किम एस्ट्रूप और एंडर्स स्कारूप रासमुसेन को 21-17, 21-16 से हराया। अब उनका सामना सिंगापुर की योंग टैरी और लोह कीन हीन की जोड़ी से होगा। 

पोनप्पा-सिक्की को मिली मात
पोनप्पा और सिक्की को शीर्ष वरीयता प्राप्त चीन की चेन किंग चेन और जिया यि फान ने 42 मिनट में 21-15, 21-10 से मात दी। पूजा डांडु और संजना संतोष की जोड़ी भी तीसरी वरीयता प्राप्त कोरिया की ली सो ही और शिन सियुंग चान से हार गई।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर