लक्ष्य सेन का धमाल, इंडोनेशिया मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

Indonesia Masters, Lakshya Sen in quarter finals: भारत के स्टार युवा शटलर लक्ष्य सेन ने इंडोनेशिया मास्टर्स क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

Lakshya Sen in Indonesia Masters
इंडोनेशिया मास्टर्स में लक्ष्य सेन (Lakshya Sen)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • इंडोनेशिया मास्टर्स बैडमिंटन चैंपियनशिप
  • लक्ष्य सेन ने क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की की
  • अंतरराष्ट्रीय करियर में पहली बार थे गेम्के के सामने

हाल में थॉमस कप में धमाल मचाने वाली टीम के अहम सदस्य और विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन ने गुरुवार को यहां डेनमार्क के रासमस गेम्के के खिलाफ सीधे गेम में जीत के साथ इंडोनेशिया मास्टर्स सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

बैंकॉक में थॉमस कप में एतिहासिक खिताबी जीत के दौरान भारतीय टीम का हिस्सा रहे अल्मोड़ा के 20 साल के लक्ष्य ने दुनिया के 13वें नंबर के खिलाड़ी गेम्के को 54 मिनट में 21-18 21-15 से हराया।

सातवें वरीय सेन अगले दौर में चीनी ताइपे के तीसरे वरीय चोउ टिएन चेन से भिड़ेंगे जिन्होंने पिछले महीनों दोनों खिलाड़ियों के बीच अब तक हुए एकमात्र मुकाबले में थॉमस कप में भारतीय खिलाड़ी के खिलाफ तीन गेम में जीत दर्ज की थी।

अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में पहली बार गेम्के के खिलाफ खेल रहे दुनिया के नौवें नंबर के खिलाड़ी लक्ष्य ने अधिक धैर्य दिखाया और अपनी गलतियों पर अंकुश लगाते हुए जीत दर्ज की। सेन पहले गेम में शुरुआत में 0-3 से पिछड़ गए लेकिन वापसी करते हुए 9-6 की बढ़त बनाने में सफल रहे। गेम्के हालांकि ब्रेक तक 11-10 के मामूली अंतर से आगे थे। भारतीय खिलाड़ी ने हालांकि ब्रेक के बाद लगातार छह अंक के साथ 16-12 की बढ़त बनाई और फिर आसानी से पहला गेम जीत लिया।

दूसरे गेम में दोनों खिलाड़ियों के बीच मुकाबला अधिक करीबी रहा। अधिकांश समय कभी लक्ष्य को कभी गेम्के बढ़त बनाते रहे। लक्ष्य ने हालांकि 13-12 के स्कोर पर लगातार चार अंक जीते और फिर गेम और मुकाबला अपने नाम किया।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर