Tokyo Paralympics: कृष्‍णा नागर ने रचा इतिहास, भारत को दिलाया पांचवां गोल्‍ड

Krishna Nagar beat Chu Man Kai and wins gold: भारत के कृष्‍णा नागर ने यहां टोक्यो पैरालंपिक की पुरूष एकल एसएच6 क्लास बैडमिंटन स्पर्धा के फाइनल में हांगकांग के चू मान काई को मात देकर गोल्‍ड मेडल जीता।

krishna nagar wins gold medal
कृष्‍णा नागर ने गोल्‍ड मेडल जीता 

मुख्य बातें

  • भारत के कृष्‍णा नागर ने टोक्‍यो पैरालंपिक में जीता गोल्‍ड मेडल
  • कृष्‍णा नागर ने एसएच6 क्‍लास बैडमिंटन स्‍पर्धा के फाइनल में हांगकांग के चू मान काई को मात दी
  • कृष्‍णा नागर ने भारत को टोक्‍यो पैरालंपिक में पांचवां गोल्‍ड मेडल दिलाया

टोक्‍यो: भारत के कृष्‍णा नागर ने यहां टोक्यो पैरालंपिक में इतिहास रच दिया। कृष्‍णा नागर ने पुरूष एकल एसएच6 क्लास बैडमिंटन स्पर्धा के फाइनल में हांगकांग के चू मान काई को 21-12, 16-21, 21-17 के अंतर से मात देकर गोल्‍ड मेडल जीता।

दोनों शटलर्स के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। कृष्‍णा नागर ने पहले गेम में बड़ी चतुराई से बढ़त बनाते हुए 21-17 से जीता। इसके बाद हांगकांग के चू मान काई ने जोरदार वापसी की और भारतीय शटलर की गलतियों का फायदा उठाते हुए 21-16 से गेम अपने नाम किया।

तीसरे गेम में दोनों के बीच जोरदार टसल देखने को मिली। कृष्‍णा नागर और काई 13-13 से बराबरी पर थे। फिर भारतीय शटलर ने अपनी तेजी बढ़ाई और चार मैच प्‍वाइंट हासिल कर लिए। फिर 21-17 से कृष्‍णा नागर ने जीत दर्ज करके मुकाबला अपने नाम किया और देश का नाम रोशन करते हुए गोल्‍ड मेडल जीता।

भारत के दिग्‍गज पैरा शटलर कृष्‍णा सिंह ने टोक्‍यो पैरालंपिक्‍स 2020 में रविवार को देश को पांचवां गोल्‍ड मेडल दिलाया। कृष्‍णा सागर के गोल्‍ड मेडल जीतने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुशी जताई और ट्वीट करके पैरा एथलीट को बधाई दी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर