'हम खून बहाने नहीं आए': कोविड टेस्ट के दौरान नाक से निकलने लगा खून, भड़क उठे स्टार खिलाड़ी श्रीकांत

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Jan 12, 2021 | 17:38 IST

Kidambi Srikanth covid-19 test: भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत मंगलवार को तब बेहद नाराज हो गए जब थाईलैंड ओपन खेलने पहुंचे इस स्टार खिलाड़ी का कोविड टेस्ट हुआ और नाक से खून निकलने लगा।

Kidambi Srikanth
किदांबी श्रीकांत  |  तस्वीर साभार: Twitter

बैंकॉकः कोविड-19 के कई परीक्षण के बाद विश्व के पूर्व नंबर एक बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत की नाक से खून बहने लगा तथा थाईलैंड ओपन के स्वास्थ्य अधिकारियों के गलत व्यवहार से नाराज इस भारतीय शटलर ने मंगलवार को कहा कि यह ‘अस्वीकार्य’ है। श्रीकांत के अलावा भारतीय दल में ओलंपिक रजत पदक विजेता पी वी सिंधू, सौरभ वर्मा, सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी, चिराग शेट्टी और अश्विनी पोनप्पा शामिल हैं।

श्रीकांत ने ट्विटर पर लिखा है, ‘‘हम मैच के लिये अपना ध्यान रखते हैं और इसके लिये खून बहाने के लिये नहीं आये हैं। हालांकि यहां पहुंचने के बाद मेरे चार परीक्षण किये गये और मैं यह नहीं कह सकता कि इनमें किसी का भी अनुभव अच्छा रहा। यह अस्वीकार्य है।’’

उन्होंने चौथी बार परीक्षण किये जाने के बाद अपने नाक से खून बहने की तस्वीर भी साझा की है। इस 27 वर्षीय खिलाड़ी को अपने अभियान की शुरुआत बुधवार को हमवतन वर्मा के खिलाफ करनी है।

विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने कहा कि एक चिकित्सक श्रीकांत का उपचार कर रहा है और उसे चिकित्सा संबंधी स्पष्टीकरण का इंतजार है। बीडब्ल्यूएफ के अधिकारी ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘रोग नियंत्रण विभाग और कोविड-19 परीक्षण दल से जुड़ा एक चिकित्सक श्रीकांत का उपचार कर रहा है।

बीडब्ल्यूएफ को अब भी थाईलैंड बैडमिंटन संघ और रोग नियंत्रण विभाग से इसके कारणों के बारे में चिकित्सकीय स्पष्टीकरण का इंतजार है।’’ स्टार खिलाड़ी साइना नेहवाल का कोविड-19 परीक्षण पॉजिटिव आने के बाद भारतीय खिलाड़ियों का चौथी बार परीक्षण किया गया था।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर