'खेल रत्न' के लिए चुनी गईं भारतीय पहलवान विनेश फोगाट कोरोना पॉजिटिव

Vinesh Phogat test positive for Coronavirus, 28 August 2020 : भारत की दिग्गज पहलवान और खेल रत्न के लिए चुनी गईं विनेश फोगाट का कोरोनावायरस टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है।

Vinesh Phogat corona positive
विनेश फोगाट कोविड-19 पॉजिटिव  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • राष्ट्रीय खेल पुरस्कार समारोह 2020 से एक दिन पहले बुरी खबर
  • खेल रत्न पुरस्कार के लिए चुनी गईं भारतीय पहलवान विनेश फोगाट कोरोना पॉजिटिव
  • अपने कोच के साथ सोनीपत में अभ्यास कर रही थीं विनेश फोगाट

नई दिल्लीः कोरोना का वार भारत में थमने का नाम नहीं ले रहा है और अब धीरे-धीरे खेल जगत में भी खिलाड़ी इससे संक्रमित होते नजर आ रहे हैं। ताजा खबर एशियाई और राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता पहलवान विनेश फोगट से जुड़ी है। विनेश ने शुक्रवार को खुद जानकारी दी कि वो कोरोना जांच में पॉजिटिव पाई गयी हैं।

विनेश फोगाट को कुछ ही दिन पहले खुशखबरी मिली थी जब उनको देश के सर्वोच्च खेल पुरस्कार ‘राजीव गांधी खेल रत्न’ के लिए चुना गया था। राष्ट्रीय खेल पुरस्कारों का वितरण ऑनलाइन समारोह में शनिवार को किया जाना था लेकिन उससे पहले ही विनेश के फैंस को कोरोना पॉजिटिव होने की खबर ने हिलाकर रख दिया। विनेश इन दिनों अपने कोच ओम प्रकाश की देख-रेख में सोनीपत में अभ्यास कर रही थीं।

विनेश ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘खेल पुरस्कारों की तैयारियों के तहत कोरोना वायरस के जांच के लिए सोनीपत में मेरा नमूना लिया गया था, जांच में इसका नतीजा पॉजिटिव आया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘भगवान ने चाहा तो मैं जल्द ठीक हो जाऊंगी।’’

खेल रत्न का मान रखूंगी

विनेश ने कुछ ही दिन पहले राजीव गांधी खेल रत्न अवॉर्ड के लिए चुने जाने पर कहा था कि वो खेल रत्न का मान रखने के लिए बहुत मेहनत करेंगी। उन्होंने कहा था कि, 'सबसे गौरवपूर्ण क्षण। इंतजार लंबा रहा, लेकिन खुशी भी दोगुनी हो गई है। भगवान ने चाहा तो इस अवॉर्ड का मान रखूंगी। अब जिम्मेदारी भी बढ़ चुकी है।' विनेश अगले साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाइ कर चुकी हैं।

एक और 'अवॉर्डी' कोरोना पॉजिटिव

खेल पुरस्कारों के लिए चुने गए नामों में दो दिन के अंदर विनेश दूसरी ऐसी खिलाड़ी हैं जिनका कोविड-19 टेस्ट रिजल्ट पॉजिटिव आया है। इससे पहले युवा भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी का कोरोना टेस्ट भी पॉजिटिव आया था।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर