जूनियर हॉकी विश्व कप: जर्मनी ने सेमीफाइनल में की एंट्री की, स्पेन को शूटआउट में दी शिकस्त

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Dec 01, 2021 | 15:03 IST

Germany beat Spain in Junior Hockey World Cup: जूनियर हॉकी विश्व कप की छह बार की चैंपियन जर्मनी ने सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है। जर्मनी ने स्पेन को शूटआउट में 3-1 से हराया।

Germany vs Spain Hockey Match
जर्मनी ने सेमीफाइनल में की एंट्री। @FIH_Hockey  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • जूनियर हॉकी विश्व कप 2021
  • जर्मनी ने सेमीफाइनल में रखा कदम
  • स्पेन को शूटआउट में दी शिकस्त

भुवनेश्वर: छह बार की चैंपियन जर्मनी ने शूटआउट में स्पेन को 3-1 से हराकर एफआईएच जूनियर पुरुष हॉकी विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। निर्धारित समय तक स्कोर 2-2 से बराबरी पर था। जर्मनी ने पांचवें मिनट में क्रिस्टोफर कुटेर के पेनल्टी स्ट्रोक पर किये गए गोल की मदद से बढ़त बना ली। इसके छह मिनट बाद ही हालांकि स्पेन के इग्नासियो अबाजो ने पेनल्टी कॉर्नर पर बराबरी का गोल किया।

आखिरी सीटी बजने पर जर्मनी को पेनल्टी कॉर्नर मिला

अगले दो क्वार्टर में कोई गोल नहीं हो सका। स्पेन ने 59वें मिनट में एडुअर्ड डे इग्नासियो सिमो के गोल की मदद से बढ़त बना ली। आखिरी सीटी बजने पर जर्मनी को पेनल्टी कॉर्नर मिला जिस पर मासी फांट ने गोल करके मैच को शूटआउट में खींच दिया। शूटआउट में जर्मनी के लिये पॉल स्मिथ, माइकल स्ट्रथोफ और हानेस म्यूलेर ने गोल दागे जबकि मातेओ पोजारिच चूक गए। 

जर्मनी जूनियर विश्व कप के इतिहास की सबसे सफल टीम

वहीं, स्पेन के अगाजो, गुइलेरमो फोर्चूनो और सिमो गोल चूक गए जबकि गेरार्ड क्लापेस ने गोल किया। जूनियर विश्व कप के इतिहास की सबसे सफल टीम जर्मनी ने छह बार खिताब जीता है। उसने आखिरी बार 2013 में दिल्ली में खिताब जीता था और 2016 में लखनऊ में कांस्य पदक अपने नाम किया था।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर