IOA ने किया ऐलान, टोक्यो ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ियों को कौन सा पदक जीतने पर मिलेगा कितनी कैश प्राइज

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Jul 22, 2021 | 20:43 IST

Tokyo Olympics medal winning cash prize: भारतीय खिलाड़ियों में टोक्यो ओलंपिक के दौरान पदक जीतने वालों को मिलने वाली इनामी राशि का ऐलान हो गया है। आईओए ने कैश प्राइज की घोषणा की है।

Indian contingent in Tokyo Olympics 2020
Indian contingent in Tokyo Olympics 2020  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • टोक्यो ओलंपिक 2020 - पदक विजेताओं के कैश प्राइज का ऐलान
  • भारतीय खिलाड़ी पदक जीतने पर होंगे मालामाल
  • टोक्यो ओलंपिक में भारत के 228 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) के पदक विजेताओं को कितनी इनामी राशि (Cash Prize) मिलेगी, इसका ऐलान कर दिया है। खबरों के मुताबिक आईओए स्वर्ण पदक (Gold Medal) जीतने वाले खिलाड़ी को 75 लाख रुपये की इनामी राशि देगा। रजत पदक (Silver Medal) जीतने वाले खिलाड़ियों को 40 लाख रुपये की इनामी राशि देगा, जबकि कांस्य पदक (Bronze Medal) जीतने वालों को 25 लाख रुपये की इनामी राशि दी जाएगी।

जापान की राजधानी टोक्यो में 23 जुलाई से शुरू होने वाले ओलंपिक गेम्स में भारत की तरफ से 228 सदस्यीय खिलाड़ियों का दल हिस्सा लेगा जो कि अब तक का सबसे बड़ा दल है। ये खिलाड़ी 18 खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।

कोविड-19 से जुड़ी चिंताओं और अगले दिन कुछ प्रतियोगिताओं के आयोजन के कारण भारत के सात खेलों के 20 खिलाड़ी और छह अधिकारी ही शुक्रवार को यहां ओलंपिक की ओपनिंग सेरेमनी में हिस्सा लेंगे।

भारत के अधिकतर खिलाड़ियों ने इस समारोह से दूर रहने का फैसला किया है। निशानेबाजी, बैडमिंटन, तीरंदाजी और हॉकी जैसे खेलों के खिलाड़ी समारोह में हिस्सा नहीं लेंगे क्योंकि भारतीय दल अपने खिलाड़ियों को वायरस के जोखिम से बचाना चाहता है। वैसे भी अधिकतर खिलाड़ियों को शनिवार से अपनी स्पर्धाओं में भाग लेना है। हॉकी से केवल ध्वजवाहक और पुरुष टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह समारोह में भाग लेंगे।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर