भारत के दिग्गज पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी का कोरोना वायरस से निधन, खेल मंत्री ने जताया दुख

Para-Badminton player dies due to Covid-19: भारत के दिग्गज पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी रमेश टीकाराम (Ramesh Tikaram) की कोरोना वायरस से मृत्यु हो गई है।

Para badminton player Ramesh Tikaram dies
रमेश टीकाराम का कोरोनावायरस की वजह से निधन  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • कोरोना वायरस ने भारतीय खेल जगत से छीना एक शानदार पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी
  • पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी रमेश टीकाराम की हुई कोरोना से मौत
  • टीकाराम के परिवार में पत्नी और तीन बच्चे हैं

अर्जुन पुरस्कार विजेता और दिग्गज पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी रमेश टीकाराम की गुरुवार को अस्पताल में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मौत हो गई। भारतीय पैरा बैडमिंटन के अध्यक्ष एनसी सुधीर ने यह जानकारी दी। सुधीर ने बयान में कहा, ‘‘हमें यह सूचित करते हुए दुख है कि रमेश टीकाराम का आज दोपहर निधन हो गया।’’ वो एक शानदार खिलाड़ी होने के साथ-साथ कोच भी थे।

सुधीर ने पीटीआई को बताया कि 51 साल के टीकाराम को बुखार और खांसी थी और उन्हें 29 जून को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने बताया कि टीकाराम के परिवार में पत्नी के अलावा दो बच्चे हैं।

पैरालंपिक इंडिया ने दी श्रद्धांजलि

पैरालंपिक इंडिया के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट के जरिए रमेश टीकाराम को श्रद्धांजलि दी गई। इसमें पीसीआई के गुरशरण सिंह ने अपना दुख व्यक्त किया उनकी आत्मा की शांति की कामना की।

इसके अलावा भारत के खेल मंत्री किरेन रिजीजू ने भी ट्वीट करके श्रद्धांजलि दी। उन्होंने रमेश टीकाराम के निधन पर दुख जताया और लिखा कि स्वर्गीय श्री रमेश टीकाराम जी को साल 2002 में अर्जुन अवॉर्ड दिया गया था। देश का नाम रोशन करने वाले टीकाराम जी कोरोना से जंग हार गए। मेरी प्रार्थनाएं उनके साथ हैं।

टीकाराम के मित्र केवाई वेंकटेश ने बताया कि इस खिलाड़ी ने 2001 में देश में अंतरराष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन टूर्नामेंट को लाने में अहम भूमिका निभाई थी। गौरतलब है कि भारत में कोविड-19 का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब तक मृतकों की संख्या 22 हजार के पार जा चुकी है जबकि तकरीबन 10 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं।

अगली खबर