FIFA RANKING: भारतीय फुटबॉल टीम ने फीफा रैंकिंग में लगाई छलांग, 104वें नंबर पर पहुंची

Indian football team in FIFA Rankings: भारतीय फुटबॉल टीम ताजा फीफा रैंकिंग्स में 2 पायदान की छलांग लगाकर अब 104वें स्थान पर पहुंच गई है।

Indian football team
भारतीय फुटबॉल टीम  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • ताजा फीफा टीम रैंकिंग्स
  • फीफा रैंकिंग में भारतीय फुटबॉल टीम ने लगाई दो स्थान की छलांग
  • भारतीय फुटबॉल टीम अब 104वें स्थान पर पहुंची

एशिया कप फुटबॉल के लिए हाल ही में क्वालीफाई करने वाली भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम को इसका फायदा भी मिलता दिख रहा है। भारतीय फुटबॉल टीम को इस बेमिसाल प्रदर्शन के बाद ताजा फीफा टीम रैंकिंग में दो स्थान की छलांग के साथ 104वें स्थान पर कब्जा जमाने में सफल रही है।

भारतीय फुटबॉल टीम न्यूजीलैंड (103) से एक पायदान नीचे है जो इस महीने के शुरू में अंतरमहाद्वीपीय प्लेऑफ में कोस्टारिका से 0-1 से हारने के कारण विश्व कप में जगह बनाने से चूक गया था।

एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) के सदस्यों में भारत पहले की तरह 19वें स्थान पर बना हुआ है। ईरान कुल 23वें स्थान और एएफसी देशों में शीर्ष स्थान पर बरकरार है।

सुनील छेत्री की अगुवाई वाली टीम ने इस महीने की शुरुआत में एशियाई कप क्वालीफिकेशन में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और ग्रुप डी में अपने तीनों लीग मैच जीतकर 2023 में होने वाले 24 टीम के फाइनल्स में जगह बनायी।

विश्व रैंकिंग में ब्राजील शीर्ष पर बना हुआ है। उसके बाद बेल्जियम, अर्जेंटीना, फ्रांस, इंग्लैंड, स्पेन, इटली, नीदरलैंड, पुर्तगाल और डेनमार्क का नंबर आता है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर