भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने पाकिस्तान के आमिर खान को दी चुनौती

स्पोर्ट्स
Updated Jul 19, 2019 | 00:30 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Vijender Singh vs Amir Khan: भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने पाकिस्तान के मुक्केबाज मोहम्मद आमिर को चुनौती दे डाली है। उन्होंने क्या कुछ कहा यहां जानिए।

Vijender Singh
विजेंद्र सिंह  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • विंजेंदर सिंह ने पाकिस्तानी मुक्केबाज आमिर खान को दी चुनौती
  • भारतीय मुक्केबाज ने कहा 'बच्चों से लड़ना छोड़ो'
  • आमिर खान काफी समय से विजेंदर से लड़ने के इच्छुक हैं

नई दिल्लीः आज स्टार भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने हुंकार भरते हुए पाकिस्तान के पेशेवर मुक्केबाज आमिर खान को चुनौती दे डाली है। विजेंदर ने आमिर को ये कहते हुए चुनौती दी कि 'बच्चों से लड़ना छोड़ो, मैं तैयार हूं फाइट के लिए'। गौरतलब है कि आमिर खान ने ओलंपिक कांस्य पदक विजेता भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह से कई बार लड़ने की इच्छा जाहिर की लेकिन अभी तक ये मैच आयोजित नहीं हो पाया था।

हाल ही में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर लड़ने वाले विजेंदर सिंह को राजनीति के रिंग में हार का सामना करना पड़ा था। अब वो एक बार फिर खेल के मैदान पर लौटने के लिए तैयार नजर आ रहे हैं। गुरुवार को एक समारोह के दौरान विजेंदर सिंह ने पाकिस्तानी मुक्केबाज आमिर खान को बाउट के लिए चुनौती दे डाली। आमिर खान ने कुछ समय पहले ये तक कह डाला था कि विजेंदर सिंह उनसे डरते हैं इसलिए वो रिंग में उनके खिलाफ नहीं उतर रहे।

अब विजेंदर ने आमिर को करारा जवाब देते हुए गुरुवार को कहा, 'मैं आमिर से फाइट के लिए तैयार हूं। नीरत गोयत मुझसे काफी जूनियर है। मैं पहले भी कह चुका हूं और अब भी कह रहा हूं कि मैं उससे लड़ने को तैयार हूं जब भी वो चाहे। उसे बच्चों से लड़ना छोड़ देना चाहिए।'

वैसे इन दो मुक्केबाजों की फाइट होना मुश्किल ही नजर आ रही है क्योंकि इसके पीछे एक वजह है। दरअसल, आमिर खान वेल्टरवेट कैटेगरी (63.5 किलो-66.7 किलो) में लड़ते हैं जबकि विजेंदर सिंह सुपर मिडिलवेट वर्ग (73 किलो-76 किलो) में लड़ाई करते हैं। हालांकि विजेंदर सिंह ने इस समस्या का भी खुद हल निकाल दिया और अपने बयान में साफ-साफ कह भी दिया।

विजेंदर ने इस बारे में कहा, 'मैं अपना वजन थोड़ा घटा सकता हूं और वो अपना वजन थोड़ा बढ़ा ले। इसके साथ ही एक बीच में आकर समझौते से हम इसे मुमकिन कर सकते हैं। वो ऐसा पहले कर भी चुका है।' विजेंदर सिंह अपने प्रो-बॉक्सिंग करियर में अपराजित रहे हैं। उन्होंने अब तक लड़ी 11 में से सभी 11 फाइट जीती हैं। कुछ ही समय पहले अमेरिका में अपने बॉक्सिंग करियर का आगाज करते हुए उन्होंने माइक स्नाइडर के खिलाफ टेक्निकल नॉकआउट के दम पर जीत दर्ज की थी।

 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर