कोविड-19 का कहर देखते हुए इंडिया ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप हुई स्थगित

स्पोर्ट्स
आईएएनएस
Updated Apr 19, 2021 | 21:17 IST

India Open postponed: भारत में कोविड-19 की घातक दूसरी लहर के चलते इंडिया ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप को स्थगित करने का फैसला किया गया है।

India Open postponed
इंडिया ओपन स्थगित  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • कोविड-19 की दूसरी लहर का खेल जगत पर प्रभाव
  • भारत में बढ़ते मामलों के चलते इंडिया ओपन हुआ स्थगित
  • भारतीय बैडमिंटन फैंस के लिए बुरी खबर

नई दिल्लीः कोविड-19 के बढ़ते मामलों के चलते इंडिया ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप को स्थगित करने का फैसला लिया गया है। यह फैसला विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) और भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) के बीच हुई आपात बैठक के बाद लिया गया है। इस टूर्नामेंट का आयोजन 11 से 16 मई तक यहां के. डी. जाधव इंडोर हॉल में दर्शकों के बिना आयोजित होना था।

कोविड-19 के मामलों में हालिया रिकॉर्ड बढ़ोतरी और महामारी के कारण सोमवार मध्यरात्रि से दिल्ली में लागू किए गए लॉकडाउन के चलते बीएआई के पास इस टूर्नामेंटों को स्थगित करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था।

बीएआई के महासचिव अजय सिंघानिया ने कहा, "मौजूदा चुनौतियों को देखते हुए बीएआई के पास इस टूनार्मेंट को स्थगित करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं बचा है। हमारे पास 228 खिलाड़ियों की एंट्री थी और कोच, सपोर्ट स्टाफ और अधिकारियों सहित करीब 300 लोग थे। ऐसे हालात में योनेक्स-सनराइज इंडिया ओपन 2021 संस्करण का आयोजन करना बहुत जोखिम भरा लगता है। बीडब्लयूएफ के साथ-साथ दिल्ली सरकार और अन्य हितधारकों के साथ कई दौर की चर्चा हुई और खिलाड़ियों और अधिकारियों की सुरक्षा के लिए बीएआई को यह निर्णय लेने की आवश्यकता महसूस हुई।"

बीडब्ल्यूएफ ने भी सोमवार को बयान जारी कर कहा, "टूर्नामेंट के आयोजक बाई ने 11 से 16 मई तक होने वाले इंडिया ओपन 2021 को स्थगित कर दिया है।" उन्होंने कहा, "इस टूर्नामेंट को सुरक्षित वातावरण में कराने के सभी प्रयास किए गए लेकिन कोरोना के अचानक बढ़ते मामले और दिल्ली में हालात को देखते हुए टूर्नामेंट को स्थगित करने के अलावा दूसरा विकल्प नहीं बचा।"

बीडब्ल्यूएफ वल्र्ड टूर सुपर 500 टूर्नामेंट, इस साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक को देखते हुए यह उन चुनिंदा टूर्नामेंट में से एक है जो ओलंपिक का क्वालीफाईंग इवेंट था। इसमें केंटो मोमोटा और विक्टर एक्सेलसेन सहित 33 देशों के शीर्ष-10 खिलाड़ियों को इसमें प्रतिनिधित्व करना था। 2021 संस्करण का आयोजन बायो बबल में किया जाना था, जिसमें कोई दर्शक और मीडिया की एंट्री नहीं होनी थी।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर