Thomas and Uber Cup: भारतीय पुरुष टीम ने कनाडा को 5-0 से रौंदा, नॉकआउट दौर में जगह पक्‍की की

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated May 09, 2022 | 17:51 IST

India qualifies for Knockout: भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कनाडा को 5-0 से मात दी। इसी के साथ भारतीय पुरुष टीम ने थॉमस कप के नॉकआउट दौर में जगह बनाई।

Kidambi Srikanth
किदांबी श्रीकांत 
मुख्य बातें
  • भारत ने थॉमस कप के नॉकआउट दौर में जगह बनाई
  • भारतीय पुरुष टीम ने कनाडा को 5-0 से हराया
  • भारतीय पुरुष टीम का अगला मुकाबला चीनी ताइपे से होगा

बैंकॉक: भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम ने सोमवार को यहां कनाडा को ग्रुप मुकाबले में 5-0 से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज करते हुए थॉमस कप के नॉकआउट दौर में जगह बनाई। रविवार को पहले मैच में जर्मनी को 5-0 से हराने वाली भारतीय पुरुष टीम का ग्रुप सी में शीर्ष दो टीम में जगह बनाना तय है जिससे टीम ने नॉकआउट दौर के लिए क्वालीफाई कर लिया।

विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता किदांबी श्रीकांत ने एक गेम से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए ब्रायन यैंग को 52 मिनट में 20-22 21-11 21-15 से हराकर भारत को बढ़त दिलाई। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने युगल मुकाबले में जेसन एंथोनी और केविन ली को सिर्फ 29 मिनट में हराया जिसके बाद दुनिया के 23वें नंबर के खिलाड़ी एचएस प्रणय ने एकल मुकाबले में बीआर संकीरथ को 21-15 21-12 से हराकर भारत को 3-0 की विजयी बढ़त दिलाई।

कृष्ण प्रसाद गारगा और विष्णुवर्धन गौड़ पंजाला की भारत की दूसरी युगल जोड़ी ने डोंग एडम और नाइल याकुरा को 34 मिनट में 21-15 21-11 से हराया।
प्रियांशु राजावत ने इसके बाद विक्टर लाल को तीन गेम में 52 मिनट में 21-13 20-22 21-14 से हराकर भारत की 5-0 से जीत सुनिश्चित की।

भारतीय पुरुष टीम टूर्नामेंट में अपने पहले पदक की तलाश में है। भारतीय पुरुष टीम कभी थॉमस कप के सेमीफाइनल में भी जगह नहीं बना पाई है। भारतीय टीम ग्रुप सी का अपना अंतिम मुकाबला बुधवार को चीनी ताइपे के खिलाफ खेलेगी।

भारतीय महिला टीम ने भी उबेर कप में अपने अभियान की अच्छी शुरुआत करते हुए रविवार को कनाडा को 4-1 से हराया था। टीम मंगलवार को अमेरिका जबकि बुधवार को कोरिया से भिड़ेगी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर