Tokyo Olympics: पीएम नरेंद्र मोदी ने पीवी सिंधू के साथ आइस क्रीम खाने का वादा किया

PM Narendra Modi to PV Sindhu: विशेष बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोक्‍यो गेम्‍स 2020 के बाद पीवी सिंधू के साथ आइस क्रीम खाने का वादा किया। सिंधू से टोक्‍यो ओलंपिक्‍स में मेडल की उम्‍मीद है।

pm narendra modi with pv sindhu
पीवी सिंधू प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ 

मुख्य बातें

  • पीएम नरेंद्र मोदी ने टोक्‍यो गेम्‍स के बाद सिंधू के साथ आइस क्रीम खाने का वादा किया
  • पीएम मोदी ने मंगलवार को टोक्‍यो जाने वाले भारतीय दल से बातचीत की
  • भारत के कुल 126 एथलीट्स टोक्‍यो गेम्‍स में हिस्‍सा लेने जा रहे हैं

नई दिल्‍ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को टोक्‍यो ओलंपिक्‍स में हिस्‍सा लेने जा रहे भारतीय एथलीट्स से वर्चुअल बातचीत की और उन्‍हें आगामी खेल महोत्‍सव के लिए शुभकामनाएं दीं। विशेष बातचीत फैंस और खिलाड़‍ियों के बीच हिट हुई क्‍योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओलंपिक्‍स में हिस्‍सा लेने जा रहे खिलाड़‍ियों के संघर्ष को सैल्‍यूट किया।

इस विशेष बातचीत के दौरान भारत के प्रधानमंत्री ने दिग्‍गज महिला शटलर पीवी सिंधू की तारीफ की और बीडब्‍ल्‍यूएफ विश्‍व चैंपियनशिप की गोल्‍ड मेडलिस्‍ट पीवी सिंधू के साथ आइस क्रीम खाने का वादा किया। भारतीय एथलीट्स को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने एक मजेदार सवाल सिंधू से किया, जिन्‍हें 2016 रियो ओलंपिक्‍स के दौरान आइस क्रीम खाने से रोक दिया गया था।

पीएम मोदी ने बातचीत के दौरान सिंधू से कहा, '2016 ओलंपिक्‍स के दौरान आपको आइस क्रीम खाने से मना किया गया था। टोक्‍यो के लिए कोई और प्रतिबंध आप पर लगाया गया है।' इस पर सिंधू ने जवाब दिया, 'सर, मुझे अपनी डाइट को लेकर सतर्क रहना है।' पीएम मोदी ने सिंधू से वादा किया कि जापान में टोक्‍यो ओलंपिक्‍स की समाप्ति के बाद वह दिग्‍गज शटलर के साथ आइस क्रीम खाएंगे।

पीएम मोदी ने कहा, 'सिंधू जी आपके माता-पिता ने आपको यहां तक पहुंचाने के लिए कई बलिदान किए हैं। उन्‍होंने अपनी जिम्‍मेदारी निभाई। अब आपकी बारी, कि आप किस चीज के लिए बनी हैं। कड़ी मेहनत करें और मुझे विश्‍वास है कि आप दोबारा सफल जरूर होंगी। और जब आप ओलंपिक से लौटेंगी तो मैं आपके साथ आइस क्रीम जरूर खाऊंगा।'

अंतरराष्‍ट्रीय सर्किट में सर्वश्रेष्‍ठ शटलर्स में से एक मानी जाने वाली पीवी सिंधू टोक्‍यो गेम्‍स में नंबर-1 बनकर जाएंगी। सिंधू ओलंपिक्‍स में सिल्‍वर मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला शटलर हैं। उन्‍होंने 2016 रियो ओलंपिक्‍स में सिल्‍वर मेडल जीता था। भारत ने 2020 टोक्‍यो गेम्‍स के लिए अपने सबसे बड़े दल की घोषणा की है।

कुल 126 एथलीट्स टोक्‍यो गेम्‍स में हिस्‍सा लेंगे, जिसमें पीवी सिंधू, एमसी मैरीकॉम (बॉक्सिंग), सानिया मिर्जा (टेनिस), मनिका बत्रा (टेबल टेनिस), दुती चंद (एथलेटिक्‍स), दीपिक कुमारी (आर्चरी), विनेश फोगाट (रेसलिंग) और साजन प्रकाश (तैराक) शामिल हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर