कोरोना वायरस महामरी के बाद हंगरी फुटबॉल का एक्‍शन लौटा

Hungarian Football: कोरोना वायरस महामारी के कारण हंगरी ने टॉप-टियर राष्‍ट्रीय चैंपियनशिप मार्च में निलंबित कर दी थी। मगर एनबीआई की शुरुआत 30 मई से होगी। 23 मई को हंगेरियन कप के सेमीफाइनल खेले जाएंगे।

hungary football
हंगरी फुटबॉल 

मुख्य बातें

  • हंगरी में फुटबॉल प्रतिस्‍पर्धाओं की शुरुआत हो चुकी है
  • 14 मार्च को कोरोना वायरस के कारण इसे निलंबित किया गया था
  • अन्‍य देशों में भी फुटबॉल की स्थिति के बारे में यहां बताया गया है

अनकारा: हंगरी फुटबॉल प्रतिस्‍पर्धाएं शुरू हो चुकी हैं। कोरोना वायरस महामारी के कारण 14 मार्च को इसे निलंबित कर दिया गया था। देश के फुटबॉल संघ एमएसएसजेड ने अपनी वेबसाइट पर बताया कि पुरुषों की टॉप-टियर राष्‍ट्रीय चैंपियनशिप हंगरी में होगी। एनबी आई ने 30 मई से 26वें राउंड को दोबारा शुरू करने की बात कही है। एमएसएसजेड ने कहा कि एनबी आई योजना बना रहा है कि इसे जून महीने के खत्‍म होने से पहले पूरा कर लिया जाए।

प्रीमियर लीग को देखते हुए हंगेरियन कप सेमीफाइनल के पहले मुकाबले 23 मई को खेले जाएंगे। हंगरी फुटबॉल ईकाई ने कहा कि टीमों को कोरोना वायरस टेस्‍ट सप्‍ताह में दो बार और हर मैच से पहले होगा। हंगरी में 3,035 कोरोना वायरस के मामले हैं और अब तक 351 लोगों की जान जा चुकी है। पिछले साल दिसंबर में वुहान से कोरोना वायरस की शुरुआत हुई और अब यह महामारी का रूप ले चुकी है। अब तक कोरोना वायरस पर नियंत्रण पाने के लिए वैक्‍सीन नहीं बनी है। 

इन देशों का ऐसा है हाल

जर्मनी- बुंदेसलीगा की शुरुआत 16 मई को हुई और फैंस के बिना मुकाबले खेले जा रहे हैं। जर्मन कप के सेमीफाइनल 9 और 10 जून को खेले जाएंगे और फाइनल 4 जुलाई को खेला जाएगा। 

इंग्‍लैंड- 19 मई से प्रीमियर लीग क्‍लब की ट्रेनिंग शुरू हुई। छोटे समूह में सेशन की शुरुआत हुई। क्‍लब को जानकारी दे दी गई है कि तटस्‍थ स्‍थानों पर सुरक्षा का दावा करने के बाद ही मुकाबले खेले जाएंगे, लेकिन इस बात का तरीका खोजा जा रहा है कि घर या दूर मुकाबले खेले जाएं। 

स्‍पेन - स्‍पेल के क्‍लब टॉप टू डिविजन की मैदान पर वापसी 18 मई को 10 खिलाड़‍ियों के ग्रुप की ट्रेनिंग के साथ हुई। ला लीग के जून में शुरू होने की उम्‍मीद है।

इटली - कोरोना वायरस से इटली के हाल खराब हैं। अभी संदेह बना हुआ है कि सीरी ए दोबारा शुरू होगा या नहीं। खेल मंत्री ने कहा है कि 28 मई को फैसला लिया जाएगा कि सीरी ए शुरू होगा या नहीं। 19 मई को उन्‍होंने घोषणा की थी कि टीमें अब ट्रेनिंग शुरू कर सकती हैं। उम्‍मीद है कि 13 जून से सीरी ए की शुरुआत होगी।

अगली खबर