INDIA vs WALES: हरमनप्रीत की हैट्रिक, भारतीय हॉकी टीम ने वेल्स को शिकस्त देकर अपना अंतिम पूल मैच जीता

Indian hockey team vs Wales hockey team, Mens Hockey, CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने अपनी तीसरी जीत दर्ज की है। भारत ने गुरुवार को वेल्स को मात दी। भारत की तरफ से हरमनप्रीत सिंह मैच के स्टार रहे।

Indian mens hockey team
भारत बनाम वेल्स हॉकी, कॉमनवेल्थ गेम्स  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • कॉमनवेल्थ गेम्स 2022
  • भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने वेल्स को शिकस्त दी
  • भारतीय हॉकी टीम की पूल में तीसरी जीत

IND vs WAL, Commonwealth Games 2022, Men's Hockey, Pool-B: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने वेल्स हॉकी टीम के खिलाफ पूल-बी के अपने अंतिम मैच में 4-1 से शानदार जीत दर्ज की। इसके साथ ही भारतीय हॉकी टीम ने पूल-बी में तीसरी जीत हासिल की जबकि उसने एक मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ ड्रॉ खेला। इसी के साथ भारत पूल-बी में शीर्ष पर रहा है, वे सेमीफाइनल में पहले ही अपनी जगह पक्की कर चुके हैं।

भारत और वेल्स के बीच खेले गए पूल-बी के उनके अंतिम मैच में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। मैच के पहले क्वार्टर में दोनों टीमों ने काफी जोर लगाया लेकिन किसी भी टीम को गोल करने में सफलता हासिल नहीं हुई।

इसके बाद दूसरे क्वार्टर में टीम इंडिया के फॉर्वर्ड लाइन-अप ने रफ्तार पकड़ी और 18वें मिनट में भारत की तरफ से पेनल्टी कॉर्नर शॉट पर हरमनप्रीत सिंह ने शानदार अंदाज में गोल करके भारत को 1-0 से बढ़त दिला दी।

इस गोल के ठीक बाद अगले ही मिनट (19वें) में भारत को फिर पेनल्टी कॉर्नर शॉट मिला जिस पर एक बार फिर हरमनप्रीत सिंह ने धमाकेदार अंदाज में गोल करते हुए भारतीय टीम को वेल्स के खिलाफ 2-0 से आगे कर दिया।

तीसरे क्वार्टर में शुरुआती कड़ी टक्कर के बाद 41वें मिनट में भारत को पेनल्टी स्ट्रोक मिला जिस पर एक बार फिर हरमनप्रीत सिंह ने कमाल किया और गोल करते हुए भारत को 3-0 से आगे किया। इसके साथ ही हरमनप्रीत सिंह 9 गोल करके गोल स्कोरर लिस्ट में शीर्ष पर आ गए हैं।

मैच का चौथा गोल चौथे क्वार्टर में 49वें मिनट में आया जब भारतीय खिलाड़ी गुरजंत सिंह ने वेल्स के खिलाड़ियों को चकमा देते हुए स्कोर किया और भारत को 4-0 से आगे कर दिया। वहीं, 55वें मिनट में वेल्स को पेनल्टी कॉर्नर मिला जिस पर गैरेथ फरलॉन्ग ने गोल करते हुए अपनी टीम को पहली और एकमात्र सफलता दिलाई। भारत ने इसी के साथ मुकाबला 4-1 से जीत लिया।

ये भी पढ़ेंः भारत ने कनाडा को 8-0 से शिकस्त देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई

गौरतलब है कि इससे पहले भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने पूल-बी में घाना को 11-0 से हराया, इंग्लैंड के खिलाफ 4-4 से ड्रॉ खेला और कनाडा को 8-0 से शिकस्त देकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली थी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर