शूटर मनु भाकर ने डीयू के लेडी श्रीराम कॉलेज में लिया प्रवेश, राजनीति विज्ञान का लेंगी ज्ञान

स्पोर्ट्स
Updated Jul 23, 2019 | 13:03 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

आईएसएसएफ स्वर्ण पदक विजेता निशानेबाज मनु भाकर देश को गोल्ड दिलाने के बाद भी पढ़ाई से मन नहीं चुराना चाहती हैं और यही कारण है कि अब उन्होंने लेडी श्रीराम कॉलेज में राजनीति विज्ञान में प्रवेश ले लिया है।

Manu Bhaker
मनु भाकर  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली : हरियाणा के झज्जर में जन्मी मनु भाकर ने छोटी सी उम्र में वो मुकाम हासिल कर लिया है, जिसे हासिल करने में खिलाड़ियों को कई साल लग जाते हैं। आईएसएसएफ स्वर्ण पदक विजेता निशानेबाज मनु भाकर देश को गोल्ड दिलाने के बाद भी पढ़ाई से मन नहीं चुराना चाहती हैं और यही कारण है कि अब उन्होंने आगे की पढ़ाई के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी के लेडी श्रीराम कॉलेज में राजनीति विज्ञान में प्रवेश ले लिया है।

2017 के दौरान केरल में आयोजित राष्ट्रीय खेलों में, भाकर ने नौ स्वर्ण पदक जीते थे और कई विश्व कप पदक विजेता जिनमें हीना सिद्धू भी शामिल थी, को हराया और सिद्धू के 240.8 अंकों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया, उन्होंने फाइनल में 242.3 अंक हासिल किए थे। राष्ट्रमंडल खेल और विश्व कप स्वर्ण पदक विजेता मनु ने खेल कोटे से आवेदन किया है और जिस कारण वो किसी भी कॉलेज के किसी भी कोर्स में प्रवेश की पात्रता रखती हैं।

भारत खेल प्राधिकरण ने ट्वीट करके भाकर के एडमिशन के बारे में जानकारी दी। उस ट्वीट में लिखा गया है, ‘युवा निशानेबाजी चैम्पियन मनु भाकर को दिल्ली के लेडी श्रीराम कालेज में प्रवेश मिलने पर बधाई। हमारी टॉप खिलाड़ी ने राष्ट्रमंडल खेल और विभिन्न विश्व कप में स्वर्ण पदक जीतकर टोक्यो ओलंपिक के लिये कोटा हासिल किया है।’


डीयू के नियमों के तहत भारत का प्रतिनिधित्च करने वाले और खेल तथा युवा कार्य मंत्रालय से मान्यता प्राप्त और अभ्यास के लिये आर्थिक सहायता पाने वाले खिलाड़ियों को ट्रायल के बिना सीधे प्रवेश मिलेगा। आपको बता दें कि भाकर ने मई में म्युनिख विश्व कप में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में चौथे स्थान पर रहकर ओलंपिक कोटा हासिल किया था।

 
Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर