माराडोना मामले में जांच आगे बढ़ी, पुलिस ने दूसरे डॉक्टर की तलाशी ली

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Dec 02, 2020 | 20:18 IST

Diego Maradona death investigation: अर्जेंटीना फुटबॉल टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी डिएगो माराडोना के निधन की जांच आगे बढ़ गई है। अब अर्जेंटीनी पुलिस ने दूसरे डॉक्टर की जांच की है।

Diego Maradona death investigation
डिएगो माराडोना के निधन की जांच  |  तस्वीर साभार: AP

ब्यूनस आयर्स: डिएगो माराडोना की मौत की जांच कर रही पुलिस ने फुटबॉल के इस महानायक की तीमारदारी करने वाली मनोचिकित्सक के कार्यालय और घर की तलाशी ली। पुलिस इस मामले में चिकित्सा को लेकर अनदेखी की जांच कर रही है। अटॉर्नी जनरल से आदेश मिलने के बाद पुलिस ने मंगलवार को मनोचिकित्सक आगस्टिना कोसाचोव के दफ्तर में प्रवेश किया। वहीं पुलिस के दूसरे दल ने उनके घर की छानबीन की।

मनोचिकित्सक वादिम मिसचांचुक ने कहा ,‘‘ यह आम प्रक्रिया है। मरीज की मौत पर उसके चिकित्सा इतिहास को खंगाला जाता है।’’ कोसाचोव उस मेडिकल टीम का हिस्सा थी जिसने नवंबर की शुरूआत में दिमाग के आपरेशन के बाद माराडोना का उपचार किया था। माराडोना का पिछले बुधवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।

अब पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि उनके उपचार में कोई कोताही तो नहीं बरती गई। फीफा विश्व कप 1986 के विजेता माराडोना के निधन के बाद पूरा अर्जेंटीना और विश्व भर में करोड़ों खेल प्रेमी दुख में थे। हजारों लोगों ने उनको अर्जेंटीना की सड़कों पर अंतिम विदाई दी। वो 60 वर्ष के थे।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर