PKL FINAL: रोमांचक फाइनल में पटना पाइरेट्स को हराकर पहली बार चैंपियन बनी दबंग दिल्ली की टीम

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Feb 25, 2022 | 22:48 IST

PKL 2022 Final: प्रो कबड्डी लीग के रोमांचक फाइनल मुकाबले में शुक्रवार को दबंग दिल्ली ने पटना पाइरेट्स टीम को शानदार अंदाज में मात देते हुए पहली बार पीकेएल खिताब अपने नाम किया।

Dabang Delhi PKL Champion
नई पीकेएल चैंपियन बनी दबंग दिल्ली टीम (ProKabaddi)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • प्रो-कबड्डी लीग फाइनल मैच
  • रोमांचक पीकेएल फाइनल दबंग दिल्ली जीता
  • पटना पाइरेट्स को हराकर पहली बार चैंपियन बनी दिल्ली की टीम

PKL Final report, scorecard: हरफनमौला विजय (14 अंक) और रेडर नवीन कुमार (13 अंक) के शानदार खेल के दम पर दबंग दिल्ली ने प्रो कबड्डी लीग के बेहद रोमांचक फाइनल में शुक्रवार को यहां तीन बार की चैम्पियन पटना पाइरेट्स को 37-36 से हराकर पहली बार खिताब अपने नाम किया।

पटना के लिए सचिन ने 10 और गुमान सिंह ने नौ अंक जुटाये लेकिन टीम को आखिरी मिनटों में रणनीतिक चूक का खामियाजा भुगतना पड़ा। पटना की टीम ने मैच के 34वें मिनट तब अपने सभी सब्सीट्यूशन खत्म कर दिये जिससे उसके तीनों शीर्ष रेडर सचिन, गुमान और प्रशांत कुमार को आखिरी के छह मिनट में बेंच पर बैठना पड़ा।

मैच के शुरुआत से ही दोनों टीमों में कांटे का मुकाबला था। शुरुआती तीन मिनट के बाद दोनों टीमें तीन-तीन अंक के साथ बराबरी पर थी लेकिन पटना ने दिल्ली की डिफेंस की कमजोरी का फायदा उठाते हुए टीम को ऑल आउट कर 12-9 की बढ़त हासिल कर ली। मध्यांतर के समय पटना की टीम 17-15 से आगे थी।

इस बीच नवीन ने आठवें सत्र में अपने 200 रेड प्वाइंट पूरे किये। मध्यांतर के बाद भी मैच में उतार चढ़ाव बना रहा। आखिरी मिनटों में शीर्ष रेडरों की गैरमौजूदगी में भी पटना ने अंक जुटाना जारी रखा लेकिन नवीन कुमार ने आखिरी अंक जुटाकर पटना को चौथी बार चैम्पियन बनने का सपना तोड़ दिया।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर