कनाडा को पटखनी देकर सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय महिला हॉकी टीम

भारतीय महिला टीम ने कनाडा को मात देकर बर्मिंघम में चल रहे 22वें राष्ट्रमंडल खेलों के सेमाफाइनल में एंट्री कर ली। 

Indian-Womens-Hockey-Team-CWG
भारतीय महिला हॉकी टीम  |  तस्वीर साभार: Twitter

बर्मिंघम: भारतीय महिला हॉकी टीम ने 22वें राष्ट्रमंडल खेलों के सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है। बुधवार को खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम ने कनाडा को 3-2 से मात देकर अपनी जगह सेमीफाइनल में पक्की की। भारत के लिए सलीमा टेटे (3' मिनट), नवनीत कौर(22वें मिनट) और लालरेम्सियामी (51वें मिनट) में भारत के लिए गोल किए। वहीं इंग्लैंड के लिए ब्रेनी स्टेयर्स(23वें मिनट) और हन्नाह ह्यून(39वें मिनट) में गोल किए।

लालरेम्सियामी ने किया निर्णायक गोल 
भारतीय टीम ने पहले हाफ में ही 2-1 की बढ़त हासिल कर ली थी। दूसरे हाफ में इंग्लैंड ने गोल दाककर बराबरी कर ली। तीसरे क्वार्टर की समाप्ति के बाद दोनों टीमें बराबरी पर थीं लेकिन चौथे क्वार्टर में लालरेम्सियामी ने गोल करके भारत को निर्णायक बढ़त दिला दी और इस मुकाबले में जीत के बाद बाद भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रही। 

किसके साथ होगी सेमीफाइनल में भिड़ंत
भारतीय टीम की सेमीफाइनल में भिड़ंत किससे होगी इसका फैसला गुरुवार को पूल ए के इंग्लैंड और वेल्स के बीच खेले जाने वाले मुकाबले के बाद होगा। हालांकि भारतीय टीम पूल ए में टॉप 2 में रहते हुए लीग दौर का अंत करने में सफल रही।

भारत के लिए था करो या मरो का मुकाबला
पूनिया की अगुआई वाली भारतीय टीम के लिए यह करो या मरो का मुकाबला था जबकि बेहतर गोल अंतर के कारण विरोधी टीम को अंतिम चार में जगह बनाने के लिए सिर्फ ड्रॉ की जरूरत थी। मैच के दौरान 2-2 की बराबरी होने के बाद यानेक शॉपमैन की अगुआई वाली टीम ने 51वें मिनट में निर्णायक बढ़त बनाई जब पेनल्टी कॉर्नर पर रिबाउंड होकर आई गेंद को लालरेमसियामी ने गोल के अंदर पहुंचा दिया। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर