एएफसी एशियाई कप 2023 की मेजबानी पर चीन ने पीछे खींचे कदम, जानें क्या है बड़ी वजह

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated May 14, 2022 | 16:18 IST

China withdraws as 2023 Asian Cup host: चीन ने एएफसी एशियाई कप 2023 की मेजबानी पर अपने कदम पीछे खींच लिए हैं। एएफसी ने बताया कि चीन ने मेजबानी के अपने अधिकारों को त्याग दिया है।

China withdraws as 2023 Asian Cup host
सांकेतिक फोटो 
मुख्य बातें
  • एएफसी एशियाई कप 2023
  • चीन अपने अधिकारों त्यागे
  • एएफसी ने बयान जारी किया

कुआलालंपुर: चीन ने देश में कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए अगले साल एएफसी एशियाई कप फाइनल चरण की मेजबानी नहीं करने का फैसला किया है। एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) ने शनिवार को कहा कि चीन के फुटबॉल संघ ने उसे आधिकारिक तौर पर सूचित कर दिया है कि वह अगले साल महाद्वीपीय टूर्नामेंट की मेजबानी नहीं कर पाएगा।

एएफसी ने एक बयान में कहा, 'चीनी फुटबॉल संघ (सीएफए) के साथ व्यापक चर्चा के बाद, एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) को सीएफए द्वारा आधिकारिक तौर पर सूचित किया गया है कि वह एएफसी एशियाई कप 2023 की मेजबानी नहीं कर पाएगा।'

चीन को जून 2019 में पेरिस में एएफसी की बैठक के बाद 2023 एएफसी एशियाई कप के मेजबान के रूप में नामित किया गया था। इस 24 टीमों की प्रतियोगिता को अगले साल 16 जून से 16 जुलाई तक देश के 10 शहरों में खेला जाना था।

एएफसी ने कहा, 'एएफसी कोविड-19 महामारी के कारण हुई असाधारण परिस्थितियों को स्वीकार करता है, जिसके कारण चीन ने मेजबानी के अपने अधिकारों को त्यागने का फैसला किया।'

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर