FA Cup: चेल्सी ने मैनचेस्टर युनाइटेड को मात देकर एफए कप फाइनल में जगह बनाई

FA Cup, Chelsea vs Manchester United: चेल्सी और मैनचेस्टर युनाइटेड के बीच हुए सुपर संडे मुकाबले में चेल्सी ने युनाइटेड को करारी शिकस्त देते हुए एफए कप फाइनल में जगह बना ली है।

Chelsea beats Manchester United
चेल्सी ने मैनचेस्टर युनाइटेड को मात दी  |  तस्वीर साभार: AP

यूरोपीय फुटबॉल फैंस के लिए रविवार की शाम एक बड़ी शाम थी। इंग्लिश फुटबॉल के दो दिग्गज क्लब चेल्सी (Chelsea) और मैनचेस्टर युनाइटेड (Manchester United) एफए कप के अहम मुकाबले में आमने-सामने थे। जीतने वाली टीम को फाइनल में एंट्री मिलनी थी इसलिए दर्शकों के बिना खेले गए इस मैच को लेकर दुनिया भर के दर्शकों में उत्सुकता थी। मुकाबले में चेल्सी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 3-1 से जीत दर्ज की और एफए कप फाइनल (FA Cup Final) में अपनी जगह पक्की कर ली जहां अब उसका मुकाबला गनर्स के नाम से मशहूर आर्सनल फुटबॉल क्लब से होगा।

चेल्सी फुटबॉल क्लब ने मैनचेस्टर यूनाईटेड के गोलकीपर डेविड डि जिया की गलतियों का फायदा उठाते हुए शानदार जीत दर्ज की है। डि जिया ने पहली गलती पहले हाफ के इंजुरी टाइम के 11वें मिनट में की जब ओलिवर गिरोड के सीजर अजपिलीक्यूटा के क्रास पर लगाये गये शॉट को उन्होंने अपने गोल की तरफ मोड़ दिया था। इसके बाद 46वें मिनट में मैसन माउंट ने उनकी गलती का फायदा उठाकर गोल दागा जिससे चेल्सी 2-0 से आगे हो गया।

आत्मघाती गोल से भी झटका लगा

हैरी मैगुएर ने 74वें मिनट में आत्मघाती गोल करके यूनाईटेड को एक और झटका दिया। ब्रूनो फर्नाडिस ने 85वें मिनट में पेनल्टी को गोल में बदला लेकिन इससे यूनाईटेड हार का अंतर ही कम कर पाया। चेल्सी और यूनाईटेड ने इस बीच इंग्लिश प्रीमियर लीग के जरिये चैंपियन्स लीग में जगह बनाने की अपनी उम्मीदें बरकरार रखी हैं। लीस्टर सिटी को रविवार को टोटैनहैम ने 3-0 से हराया। इससे 2016 का चैंपियन लीस्टर सितंबर के बाद पहली बार शीर्ष चार से बाहर होने की स्थिति में पहुंच गया है। यूनाईटेड केवल गोल अंतर से लीस्टर से पीछे पांचवें स्थान पर है।

तालिका की पूरी स्थिति

चेल्सी का इन दोनों से एक अंक अधिक है और वह तीसरे स्थान पर है। चैंपियन लिवरपूल और मैनचेस्टर सिटी पहले ही चैंपियन्स लीग में जगह पक्की कर चुके हैं।
टोटैनहैम की लीस्टर पर जीत में हैरी केन ने अहम भूमिका निभायी। उन्होंने दो गोल दागे और इस सत्र में अपने कुल गोल की संख्या 23 पर पहुंचायी। इस बीच ब्राउनमाउथ पर दूसरी डिवीजन में खिसकने का खतरा गहरा गया है। उसे साउथम्पटन ने 2-0 से हराया। ब्राउनमाउथ 20 टीमों में 19वें स्थान पर है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर