लुइस हैमिल्टन ने जीती स्टाइरियन ग्रां प्री, साल 2020 की पहली जीत

स्पोर्ट्स
आईएएनएस
Updated Jul 13, 2020 | 10:24 IST

Lewis Hamilton wins Styrian Grand Prix: मर्सिडीज टीम के चैंपियन ब्रिटिश रेसर लुइस हैमिल्टन ने साल की अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है। उन्होंने स्टाइरियन ग्रां प्री के खिताब पर कब्जा जमा लिया है।

Lewis Hamilton
लुइस हैमिल्टन ने जीती स्टाइरियन ग्रां प्री  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • लुइस हैमिल्टन ने साल 2020 में अपनी पहली रेस जीती
  • स्टायरियन ग्रां प्री का खिताब अपने नाम किया
  • दूसरे नंबर पर रहे बोटास

स्पीलबर्ग: छह बार के फॉमूर्ला वन चैंपियन मर्सिडीज टीम के ड्राइवर लुइस हैमिल्टन ने रविवार को यहां रेड बुल रिंग में हुई स्टाइरियन ग्रां प्री रेस जीत ली। हैमिल्टन की इस साल यह पहली जीत है।

फरारी टीम के ड्राइवर सेबेस्टियन वेटेल और चार्ल्स लेकलेर्क पहले लैप में ही दुर्घटना का शिकार होकर रेस से बाहर हो गए। हैमिल्टन के टीम साथी मर्सिडीज के ड्राइवर वाल्टेरी बोटास दूसरे जबकि रेड बुल के ड्राइवर मैक्स वर्सटैपेन ने तीसरे स्थान पर रहकर पोडियम हासिल किया।

हैमिल्टन ने रेस के बाद कहा, टीम ने अपनी रणनीति के साथ शानदार काम किया। फिर से पहला स्थान हासिल करने के बाद मैं बहुत आभारी हूं। ऐसा लग रहा है कि यह होने वाला था। यह एक शानदार कदम है। मैं लगातार रेस को पसंद करता हूं और पूरे सीजन इसे जारी रख सकता हूं।

दूसरा पायदान भी बुरा नहीं

बोटास ने कहा, लुइस की शुरुआत अच्छी थी और वह रेस को नियंत्रित कर सकते थे। मेरे लिए, चौथे स्थान से शुरू करना नुकसान भरा था, इसलिए दूसरा स्थान भी बुरा नहीं है। यह बेहतर हो सकता था लेकिन मैं अगले सप्ताह होने वाली हंगरी रेस को लेकर उत्साहित हूं।

अगली खबर