कोरोना महामारीः चीन में फंसे ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर पॉलिन्हो व कई अन्य खिलाड़ी

Coronavirus pandemic: चीन में कोरोना वायरस महामारी के चलते लॉकडाउन है और इसी बीच वहां कुछ दिग्गज अंतरराष्ट्रीय फुटबॉलर फंस गए हैं जो वहां से निकलने में विफल रहे हैं।

Brazilian footballer Paulinho
Brazilian footballer Paulinho (file)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • चीन में लॉकडाउन, कोरोना महामारी के बीच फंसे कई फुटबॉलर
  • ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर पॉलिन्हो भी चीन से निकलने में विफल रहे
  • चीन से ही शुरू हुई थी कोविड-19 महामारी, अब धीरे-धीरे पटरी पर लौट रहे हैं कुछ शहर

शंघाई: एक तरफ जहां पूरी दुनिया में कोरोना वायरस की दहशत फैली हुई है, लाखों संक्रमित हैं और हजारों की जान जा चुकी है। इसी बीच चीन, जहां से इस महामारी की शुरुआत हुई, उसके कुछ शहर धीरे-धीरे पटरी पर लौटने लगे हैं। हालांकि अब भी वहां लॉकडाउन है और स्थिति खतरे से बाहर नहीं है। इसी बीच ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर पॉलिन्हो सहित कई फुटबॉलर चीन में फंसे हुए हैं। चीन ने भी अपनी सीमाएं बंद कर रखी हैं। 

बेसॉकर डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, ऐसी कोई खबर नहीं है कि एफसी बार्सिलोना के पूर्व मिडफील्डर पॉलिन्हो को कोई बीमारी है, लेकिन चीन ने किसी भी तरह के वायरस को रोकने के लिए विदेशियों के लौटने के लिए अपनी सीमा बंद कर दी है। पॉलिन्हो चीन के फुटबाल क्लब ग्वांगझोउ एवरग्रेंडे के लिए खेलते हैं।

पॉलिन्हो के अलावा वेस्ट हैम युनाइटेड के पूर्व स्ट्राइकर मार्को अर्नातोविक उन 30 से भी ज्यादा विदेशी खिलाड़ियों और कोचों में शामिल हैं जो अभी बाहर फंसे हुए हैं। इस बीच, ऑस्कर और हल्क ने थोड़ा समय निकालकर एक छोटे विमान को ब्राजील से वापस उड़ान भरने के लिए तैयार किया गया है। एक अन्य खिलाड़ी रिकाडरे लोप्स के साथ तीन अन्य विदेशी खिलाड़ी चीन की सरकार द्वारा आवश्यक निर्देश के अनुसार, अब 14 दिनों तक सेल्फ आइसोलेशन में रहेंगे।

हालांकि अब पॉलिन्हो और उनके हमवतन एंडरसन तलिस्का सीएसल चैंपियन ग्वांगझोउ एवरग्रेंडे के लिए वापसी करने में विफल रहे। इनकी स्वदेश वापसी में देरी इसलिए हो रही है क्योंकि ऐसा माना जा रहा है कि चीन सुपर लीग का सीजन किसी भी समय शुरू हो सकता है।

अगली खबर