ओलंपियन भवानी देवी हारी, तलवारबाजी विश्‍व कप व्‍यक्तिगत वर्ग में भारत की चुनौती समाप्‍त

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Jan 15, 2022 | 16:11 IST

Bhavani Devi loss in fencing world cup: ओलंपियन भवानी देवी समेत भारतीय तलवारबाज जॉर्जिया में चल रहे विश्व कप के महिला व्यक्तिगत साबरे वर्ग से हारकर बाहर हो गए। भवानी ओलंपिक में भाग लेने वाली पहली भारतीय महिला तलवारबाज हैं।

bhavani devi
भवानी देवी 
मुख्य बातें
  • भवानी देवी को स्‍पेन की एलेना हर्नांडिज ने 15-8 से हारी
  • भवानी देवी महिला व्‍यक्तिगत साबरे वग से हारकर बाहर हुईं
  • तलवारबाजी विश्‍व कप में भारत की चुनौती समाप्‍त

नयी दिल्ली: ओलंपियन भवानी देवी समेत भारतीय तलवारबाज जॉर्जिया में चल रहे विश्व कप के महिला व्यक्तिगत साबरे वर्ग से हारकर बाहर हो गए। दुनिया में 55वें नंबर की खिलाड़ी भवानी को 128 के दौर में बाय मिला था, लेकिन अगले दौर में उसे स्पेन की एलेना हर्नांडिज ने 15-8 से हरा दिया।

चेन्नई की 28 वर्ष की भवानी ओलंपिक में भाग लेने वाली पहली भारतीय महिला तलवारबाज हैं। उन्होंने ग्रुप चरण में चार मैच जीते और एक हारा जबकि एक मैच ड्रॉ रहा।

अन्य भारतीयों में अनिता करूणाकरण और जोशना क्रिस्टी 128 के दौर में नहीं पहुंच सकी। करूणाकरण को रूस की डारिया ड्रोड ने 15-3 से हराया जबकि जोशना को स्पेन की अरासेली नवारो ने इसी अंतर से मात दी।

भवानी देवी बुल्गारिया में 28 और 29 जनवरी को होने वाला अगला विश्व कप भी खेल सकती है। इसके बाद यूनान में चार और पांच मार्च को और बेल्जियम में 18 और 19 मार्च को विश्व कप होने हैं।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर