UEFA Champions League: लियोन को मात देकर फाइनल में पहुंचा बायर्न म्यूनिख, अब PSG से खिताबी भिड़ंत

UEFA Champions League Semi-Final : यूएफा चैंपियंस लीग सेमीफाइनल में बायर्न म्यूनिख ने लियोन को करारी शिकस्त देकर फाइनल में जगह बना ली है जहां उसका मुकाबला पेरिस सेंट जर्मेन से होगा।

Bayern Munich
Bayern Munich  |  तस्वीर साभार: AP

नई दिल्ली। यूएफा चैंपियंस लीग क्वार्टर फाइनल (UEFA Champions League) में बार्सिलोना फुटबॉल क्लब को 8-2 से करारी शिकस्त देकर सेमीफाइनल में जगह बनाने वाले जर्मन फुटबॉल क्लब बायर्न म्यूनिख ने एक और कमाल कर दिखाया है। उन्होंने सेमीफाइनल मैच में लियोन को परास्त करते हुए फाइनल में जगह बना ली है।

बायर्न म्यूनिख ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए बुधवार रात लियोन को 3-0 से हराकर चैंपियंस लीग 2020 के फाइनल में जगह हासिल कर ली। इस सेमीफाइनल मैच में पांच बार की चैंपियन बायर्न म्यूनिख ने शुरू से ही दबाव बरकरार रखा। टीम को 18वें मिनट में इसका फायदा भी मिल गया। सर्ज नाबरी ने गोल दागकर टीम को बढ़त दिला दी। इसके 15 मिनट बाद ही नाबरी ने दूसरा गोल कर दिया।

लेवेंडोस्की का सीजन रा 15वां गोल

दूसरे हाफ में भी बायर्न म्यूनिख आक्रामक फुटबॉल खेली। 88वें मिनट में रॉबर्ट लेवेंडोस्की ने बायर्न के लिए तीसरा गोल दागते हुए फाइनल में बर्थ पक्की कर दी। लेवेंडोस्की का यह इस सीजन का 15वां गोल रहा।

अब खिताबी मुकाबला पीएसजी से

अब चैंपियंस लीग फाइनल में रविवार को बायर्न म्यूनिख का सामना पेरिस सेंट जर्मेन से होगा। बायर्न की टीम अपना पांचावां यूरोपियन खिताब पर कब्जा जमाने के लिए मैदान पर उतरेगी। जबकि दूसरी तरफ है पेरिस सेंट जर्मेन जिसको चैंपियंस लीग फाइनल में पहुंचने के लिए बहुत लंबा इंतजार करना पड़ा है।

पीएसजी 110 मैचों का इंतजार और सालों की मेहनत के बाद चैंपियंस लीग के खिताबी मुकाबले में जगह पक्की कर ली। हालांकि पीएसजी के लिए बुरी खबर ये है कि उसके स्टार ब्राजीली खिलाड़ी नेमार ने कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया जिसके लिए उनको पृथकवास में भेजा जा सकता है, जिसका मतलब ये हुआ कि वो फाइनल नहीं खेल पाएंगे।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर