ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021: पुरुष युगल के पहले दौर में थमा रोहन बोपन्ना का सफर

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Feb 10, 2021 | 12:58 IST

ऑस्ट्रेलिया ओपन 2021 में भारत के टेनिस खिलाड़ी रोहन पोबन्ना का पुरुष युगल के पहले ही दौर में थम गया। कोरियाई जोड़ी के सामने उनकी जोड़ी को सीधे सेट में हार का सामना करना पड़ा।

Rohan Bopanna
रोहन बोपन्ना 
मुख्य बातें
  • रोहन बोपन्ना और उनके जापानी जोड़ीदार बेन मैकलाचलान की जोड़ी को मिली हार
  • कोरियाई जोड़ी के सामने 6-4, 7-6 के अंतर से मिली हार
  • पुरुष युगल के बाद मिश्रित युगल में बोपन्ना आजमा सकते हैं हाथ

मेलबर्न: भारत के रोहन बोपन्ना और उनके जोड़ीदार जापान के बेन मैकलाचलान वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में युगल वर्ग के पहले राउंड में दक्षिण कोरियाई जोड़ी जी सुंग नाम और मिन क्यू सोंग से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। बुधवार को खेले गए मुकाबले में दक्षिण कोरियाई जोड़ी ने एक घंटे 17 मिनट तक चले मुकाबले में बोपन्ना और मैकलाचलान की जोड़ी को 6-4, 7-6 से हराकर युगल वर्ग के दूसरे दौर में जगह बनायी।

यह पहली बार है जब बोपन्ना ने मैकलाचलान के साथ जोड़ीदार के रुप में मुकाबला खेला है। बोपन्ना जोआओ सोउसा के साथ खेलने उतर सकते थे लेकिन सोउसा के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण वह टूर्नामेंट में शामिल होने के लिए ऑस्ट्रेलिया नहीं आ सके। युगल वर्ग में हार के बाद 40 वर्षीय बोपन्ना मिश्रित वर्ग में खेलने उतर सकते हैं जिसके ड्रॉ की घोषणा फिलहाल नहीं की गयी है।

भारत के एक अन्य युगल खिलाड़ी दिविज शरण स्लोवाकिया के अपने जोड़ीदार इगोर जेलेने के साथ गुरुवार को पहले दौर में उतरेंगे जहां इनका सामना जर्मनी की जोड़ी केविन कराविट्ज और यानिक हांफमान से होगा।

महिला युगल वर्ग में भारत की अंकिता रैना और रोमानिया की उनकी जोड़ीदार मिहाएला बुजारनेस्कू का पहले दौर में मुकाबला ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी बेलिंडा वुलकॉक और ओलिविया गादेकी के साथ होगा।

अगली खबर