Asian Para Games: एशियन पैरा गेम्स की नई तारीखों का हुआ ऐलान, जानिए कब होगा शुरू

स्पोर्ट्स
आईएएनएस
Updated Aug 17, 2022 | 19:13 IST

Asian Para Games Dates: स्थगित हुए एशियन पैरा गेम्स की नई तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। गेम्स का आयोजन अगले साल अक्टूबर में होगा।

sian para games
एशियन पैरा गेम्स 

हांगझाऊ: एशियाई पैरालंपिक समिति (एपीसी), हांगझाऊ एशियाई पैरा खेल आयोजन समिति (एचएपीजीओसी) और स्थानीय आयोजन समिति ने बुधवार को एशियाई पैरा खेलों की नयी तारीखों की घोषणा की। एशियाई पैरा खेलों का चौथा सीजन मूल रूप से इस साल अक्टूबर में आयोजित होने वाला था। लेकिन अब यह 22 से 28 अक्टूबर 2023 तक आयोजित होगा।
नई तारीखों पर निर्णय एचएपीजीओसी चीन की राष्ट्रीय पैरालंपिक समिति, एपीसी और अन्य हितधारकों के बीच चर्चा के बाद लिया गया।

खेलों की अवधि अपरिवर्तित रहती है और इस बात पर विचार करने के बाद कि पैरा खेलों को आमतौर पर एशियाई खेलों के समापन के दो सप्ताह बाद आयोजित किया जाता है और यह सुनिश्चित करने के बाद कि जारी तारीख अन्य अंतरराष्ट्रीय आयोजनों के साथ मेल ना खाए, इसलिए, नई तारीखों पर सहमति हुई। ओलंपिक काउंसिल आफ एशिया (ओसीए) ने पिछले महीने एशियाई खेलों की नई तारीखों की घोषणा की थी, जो अब 23 सितंबर से 8 अक्टूबर, 2023 तक आयोजित किये जाएंगे।

एपीसी के अध्यक्ष माजिद रशीद ने कहा, "हमें एशियाई पैरा खेलों की नई तारीखों की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है, जिन्हें एपीसी कार्यकारी बोर्ड द्वारा अनुमोदित किया गया था। हम एचएपीजीओसी (आयोजकों), चीनी पैरालंपिक समिति और हांगझाऊ -झेजियांग प्रांतीय सरकारों को उनके निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं और यह सुनिश्चित करने के प्रयास में हैं कि खेल नई तारीखों पर हों।"

रशीद ने खेलों की नई तारीखों की घोषणा करने के लिए एपीसी और हांगझाऊ 2022 में धैर्य और विश्वास के लिए एनपीसी, अंतरराष्ट्रीय/एशियाई महासंघों और अन्य हितधारकों को भी धन्यवाद दिया। खेलों के पहले सीजन ग्वांग्झू 2010 एपीजी के सफल मंचन के बाद यह दूसरी बार है, जब चीन एशियाई पैरा खेलों की मेजबानी करेगा। कोविड-19 के कारण मई 2022 में एशियाई खेलों और एशियाई पैरा खेलों को स्थगित कर दिया गया था।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर