एशियाई ऑनलाइन टीम शतरंज: भारत की पुरुष और महिला टीमें फाइनल में पहुंची

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Oct 24, 2020 | 16:25 IST

Asian Online Team Chess: भारतीय पुरूष टीम ने कजाखस्तान को 2.5-1.5 और 3-1 से शिकस्त दी जबकि महिला टीम ने मंगोलिया पर 3.5-0.5 और 4-0 से जीत दर्ज की।

chess
शतरंज 

मुख्य बातें

  • भारतीय पुरुष और महिला टीमें एशियाई ऑनलाइन कप चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची
  • भारतीय पुरुषों ने कजाखस्‍तान जबकि महिलाओं ने मंगोलिया को मात दी
  • बी अधिबान ने रिनात जुमाबायेव के खिलाफ अपने दोनों मैचों में जीत हासिल की

चेन्नई: बी अधिबान और आर वैशाली के चमकदार खेल से शीर्ष वरीयता प्राप्त भारतीय पुरुष और महिला टीमों ने शनिवार को क्रमश: कजाखस्तान और मंगोलिया पर जीत के साथ एशियाई नेशन्स (क्षेत्रीय) ऑनलाइन कप चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश किया। पुरूष टीम ने कजाखस्तान को 2.5-1.5 और 3-1 से शिकस्त दी जबकि महिला टीम ने मंगोलिया पर 3.5-0.5 और 4-0 से जीत दर्ज की।

बी अधिबान ने रिनात जुमाबायेव के खिलाफ अपने दोनों मैचों में जीत हासिल की। पहले मैच में अधिबान की जीत जबकि निहाल सरीन, एसपी सेतुरमन और के शशिकिरण के ड्रा से भारत जीता। दूसरे मैच में अधिबान, सरीन और सेतुरमन ने अपनी बाजियां जीत लीं लेकिन शशिकिरण को देनिस माखनेव से हार मिली।

सूर्य शेखर गांगुली की अगुआई वाली भारतीय टीम का सामना अब रविवार को फाइनल में आस्ट्रेलिया से होगा। शनिवार को गांगुली ने कोई मैच नहीं खेला।
महिलाओं के सेमीफाइनल में भारत ने दबदबा बनाते हुए अपने दोनों मेच जीत लिये। आर वैशाली ने बाखुयाग मुंगुंतुल के खिलाफ अपनी दोनों बाजियां जीती।
महिला ग्रैंडमास्टर मैरी एन गोम्स की अगुआई वाली टीम अब रविवार को फाइनल में इंडोनेशिया के सामने होगी।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर