एफए कप में बड़ा उलटफेर, मौजूदा चैंपियन हुआ बाहर, मैनचेस्‍टर सिटी ने बचाई लाज

Arsenal ousted from FA cup: इस बीच चेल्टनहैम एफए कप के पिछले 150 साल के इतिहास में सबसे बड़ा उलटफेर करने के करीब पहुंच गया था। मैनचेस्टर सिटी ने हालांकि अंतिम क्षणों में तीन गोल करके अच्छी वापसी की।

arsenal
आर्सेनल 

मुख्य बातें

  • आर्सेनल को साउथैम्‍प्‍टन ने मात देकर एफए कप से बाहर किया
  • आर्सेनल ने रिकॉर्ड 14 बार एफए कप जीता है
  • चेल्टनहैम एफए कप के पिछले 150 साल के इतिहास में सबसे बड़ा उलटफेर करने के करीब पहुंच गया था

साउथैम्पटन: पिछले सत्र का एफए कप विजेता आर्सेनल गैब्रियल के आत्मघाती गोल के कारण साउथैम्पटन से हारकर इस फुटबॉल प्रतियोगता के चौथे दौर से ही बाहर हो गया जबकि मैनचेस्टर सिटी को भी चौथी श्रेणी की टीम चेल्टनहैम को 3-1 से हराने के लिये संघर्ष करना पड़ा। आर्सेनल और साउथैम्‍प्‍टन के बीच मैच काफी करीबी रहा लेकिन गैब्रियल का काइल वाकर पीटर्स का शॉट रोकने का प्रयास आखिर में निर्णायक साबित हुआ।

वॉकर पीटर्स के पास गोल करने का मौका था, लेकिन लग रहा था कि उनका शॉट बाहर चला जाएगा। ऐसे में गैब्रियल ने उसे रोकने की कोशिश की, लेकिन गेंद उनके पांव से लगकर गोल में चली गयी। यह 26 दिसंबर के बाद पहला मौका था जबकि आर्सेनल ने कोई गोल खाया। आर्सेनल ने रिकॉर्ड 14 बार एफए कप जीता है। उसने पिछले साल फाइनल में पियरे एमरिक औबामे के दो गोल की मदद से चेल्सी को 2-1 से हराया था।

मैनचेस्‍टर सिटी ने जबर्दस्‍त वापसी की

इस बीच चेल्टनहैम एफए कप के पिछले 150 साल के इतिहास में सबसे बड़ा उलटफेर करने के करीब पहुंच गया था। मैनचेस्टर सिटी ने हालांकि अंतिम क्षणों में तीन गोल करके अच्छी वापसी की।

चेल्टनहैम को एल्फी मे ने 59वें मिनट में बढ़त दिला दी थी। उसने खेल समाप्त होने से 10 मिनट पहले तक यह बढ़त बरकरार रखी। फिल फोडेन ने सिटी की तरफ से 81वें मिनट में बराबरी का गोल दागा। गैब्रियल जीसस ने 84वें मिनट में अपनी टीम को बढ़त दिलायी जबकि फेरेन टोरेस ने इंजुरी टाइम में तीसरा गोल किया।

प्रीमियर लीग के क्लब ब्राइटन, वेस्ट हैम और शैफील्ड यूनाईटेड ने भी अपने – अपने मैच जीते। ब्राइटन ने ब्लैकपूल को 2-1 से, वेस्ट हैम ने डोनकास्टर को 4-0 से और शैफील्ड ने प्लेमाउथ को 2-1 से हराया।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर