17 साल के स्पेनिश फुटबॉलर अंसु फाती ने रचा इतिहास, 95 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ डाला

Ansu Fati record: यूएफा नेशंस लीग में रविवार को स्पेन और यूक्रेन के बीच खेले गए अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल मुकाबले में स्पेन के अंसु फाती ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

Ansu Fati
अंसु फाती  |  तस्वीर साभार: AP

मैड्रिडः रविवार रात जब यूएफा नेशंस लीग (UEFA Nations League) में स्पेन और यूक्रेन की टीमें आमने-सामने थीं तब सभी की नजरें पूर्व विश्व चैंपियन स्पेनिश टीम के युवा खिलाड़ी अंसु फाती पर टिकी थीं। इस खिलाड़ी ने भी फैंस को निराश नहीं किया और गोल करके एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। अंसु फाती अब स्पेन के फुटबॉल इतिहास में अंतरराष्ट्रीय गोल करने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए हैं।

अंसु फाती ने 17 वर्ष और 311 दिन की उम्र में रविवार रात यूक्रेन के खिलाफ यूएफा नेशंस लीग में गोल किया। इसके साथ ही वो स्पेनिश फुटबॉल के इतिहास में सबसे कम उम्र में गोल करने वाले फुटबॉलर बन गए। उन्होंने पूर्व खिलाड़ी युआन एराजक्विन का रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने 1925 में 18 वर्ष 344 दिन की उम्र में गोल करके ये रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

इस तरह स्पेन ने यूक्रेन को किया पस्त

रविवार रात खेले गए मैच में स्पेन ने यूक्रेन को 4-0 से करारी मात दी। मैच में पहला गोल रीयाल मैड्रिड के कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी सर्जियो रामोस ने तीसरे मिनट में ही कर दिया। जबकि 29वें मिनट में रामोस ने एक और गोल करके स्कोर को 2-0 कर दिया।

तीसरा गोल अंसु फाती ने 32वें मिनट में किया और रिकॉर्ड बनाने के साथ-साथ टीम को 3-0 से आगे कर दिया। इस दौरान यूक्रेन की डिफेंस लाइन पहले हाफ में स्पेनिश अटैक के आगे बेबस नजर आई। मैच का चौथा गोल दूसरे हाफ में हुआ जब फेर्रन टॉरेस ने एक बेहतरीन गोल करते हुए स्कोर लाइन को 4-0 कर दिया और यही मैच का अंतिम नतीजा भी साबित हुआ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर