एआईएफएफ चुनाव के लिए निर्वाचक मंडल में 36 खिलाड़ी शामिल, लिस्ट में बाईचुंग भूटिया भी

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Aug 14, 2022 | 13:31 IST

AIFF Elections: भारतीय फुटबॉल महासंघ एआईएफएफ ने चुनाव के लिए निर्वाचक मंडल में बाईचुंग भूटिया का नाम भी है। 28 अगस्त को चुनाव होने जा रहे हैं।

bhaichung bhutia
बाईचुंग भूटिया (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्ली: अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने बाईचुंग भूटिया और आईएम विजयन सहित 36 ‘प्रतिष्ठित’ खिलाड़ियों को 28 अगस्त को होने वाले आम सभा चुनावों के लिए निर्वाचक मंडल की मतदाताओं की सूची में शामिल किया। खिलाड़ियों की इस सूची में शब्बीर अली, क्लाइमेक्स लॉरेंस, रेनेडी सिंह और जो पॉल अंचेरी भी शामिल हैं।

इनके अलावा 12 महिला खिलाड़ियों का प्रतिनिधित्व भी है जिसमें बेमबेम देवी शामिल हैं। एआईएफएफ ने एक बयान में कहा, ‘‘उच्चतम न्यायालय के तीन अगस्त के आदेश के अनुसार निर्वाचन अधिकारी उमेश सिन्हा ने जांच करने के बाद निर्वाचक मंडल के लिये मतदाताओं की अंतिम सूची (राज्य संघों और प्रतिष्ठि खिलाड़ियों वाली) तैयार कर ली है। ’’

इसके अनुसार, ‘‘निर्वाचक मंडल पर अगर कोई आपत्ति होती है तो निर्वाचन अधिकारी 14 अगस्त 2022 को इन्हें देखेंगे और 16 अगस्त 2022 सुबह 10 बजे तक इस पर फैसला कर लेंगे।’’ शुक्रवार को पूर्व और मौजूदा भारतीय फुटबॉलरों ने उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद एआईएफएफ चुनावों में पूर्व खिलाड़ियों को मतदान का अधिकार देने के फैसले का स्वागत किया था, हालांकि राज्य संघ इससे खुश नहीं थे।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर